Manav shrinkhala Banda
Manav shrinkhala Banda|Social Media
देश

मतदाता दिवस पर बनी सोलह किलोमीटर लंबी मानव श्रंखला। 

मतदाता दिवस पर जिलाधिकारी के आवाहन पर विद्यार्थियों ने नरैनी से गिरवा तक बनाई मानव श्रंखला। 

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

मतदान लोकतांत्रिक पर्व होता है जहां लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करके अपने और देश हित की सरकार को चुनकर सत्ता पर बैठाते है, लेकिन आजादी के बाद से ही देश में मतदान को लेकर अनिच्छा देखी गयी है इसीलिए देश भर में 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के रूप में मनाया जाता है, ताकि लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया जा सके।

नरैनी और गिरवां ने कायम की मिशाल :

बाँदा जिले के अंदर आने वाले तहसील नरैनी और गिरवां गांव के विद्यार्थियों ने मानव श्रंखला बनाकर लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया। गिरवां और नरैनी में संचालित सभी सरकारी और निजी स्कूलों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं द्वारा एक दूसरे के हांथो को पकड़ कर लगभग सोलह किलोमीटर की सड़क के किनारे खड़े होकर लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया।

Manav shrinkhala Banda
Manav shrinkhala Banda
Manav shrinkhala Banda

छात्रों ने लोगों से किया आवाहन :

सड़क किनारे खड़े हुए छात्र छात्राओं ने न सिर्फ मानव श्रंखला बनाई साथ ही लोगों से मतदान करने की बड़ी ही मनोहर तरीके से अपील भी की, बच्चे लोगों को बीच रास्ते मे रोककर मतदान करने की शपथ भी दिलाते हुए नजर आए।

पिछली बार अच्छा रहा था मतदान प्रतिशत :

जिलाधिकारी हीरालाल की मुहिम का ही असर है कि बाँदा में पिछले आम चुनाव में रिकार्ड वोटिंग हुई थी, इस मुहिम को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चुनाव आयोग ने भी पहचान कर पुरुष्कार प्रदान किया था।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com