Uday Bulletin
www.udaybulletin.com
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat)
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) |Google
देश

नए साल पर पीएम मोदी के इंटरव्यू के बाद आया मोहन भागवत का बयान, ‘‘अयोध्या में सिर्फ राम मंदिर बनेगा’’  

राम मंदिर से जुड़े सवाल के जवाब में मोहन भागवत ने कहा, ‘‘अयोध्या में सिर्फ राम मंदिर बनेगा।’’ 

Uday Bulletin

Uday Bulletin

नागपुर: 2019 की शुरुआत विवादों से हुई है। प्रधानमंत्री मोदी (PM modi) ने साल के पहले दिन न्यूज़ एजेंसी ANI को दिए इंटरव्यू में कहा था कि अयोध्या में राम मंदिर (Ram Temple) का निर्माण न्यायिक प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही किया जायेगा। जिसके बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने बुधवार को कहा कि अयोध्या में केवल राम मंदिर बनेगा।

भागवत (Mohan Bhagwat) ने यह टिप्पणी ऐसे समय की है जब एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM modi) ने कहा था कि राम मंदिर (Ram Temple) पर अध्यादेश के संबंध में कोई फैसला तभी हो सकता है, जब यह मामला सुप्रीम कोर्ट में न हो। लेकिन आरएसएस (RSS) प्रमुख मोहन भागवत जोर दिया कि केन्द्र अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए सभी प्रयास करने को तैयार है।

Also read: अगर संसद में राम मंदिर अध्यादेश पारित हुआ तो सुप्रीम कोर्ट जाएगी बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी

बुधवार को इससे पहले, विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) ने कहा कि हिन्दू राम मंदिर (Ram Temple) पर अदालत के फैसले के लिए ‘‘अनंतकाल तक’’ इंतजार नहीं कर सकते और इसके निर्माण की दिशा में आगे बढने का एकमात्र रास्ता कानून बनाना है।

Also read: राम मंदिर के लिए जन आंदोलन करने की तैयारी में RSS 

राम मंदिर (Ram Temple) से जुड़े एक सवाल के जवाब में भागवत (Mohan Bhagwat) ने कहा, ‘‘अयोध्या में सिर्फ राम मंदिर बनेगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारी भगवान राम में आस्था है। वह समय बदलने में समय नहीं लेते।’’ आरएसएस (RSS) प्रमुख यहां एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मीडिया से बात कर रहे थे।

आपको बता दें, कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने कहा कि आरएसएस (RSS) राम मंदिर (Ram Temple) मुद्दे पर उसके महासचिव भैयाजी जोशी द्वारा दिये गये बयान पर अडिग है। जोशी ने मंगलवार को कहा था कि आम जनता और सत्ता में मौजूद लोग चाहते हैं कि अयोध्या में विवादित भूमि पर राम मंदिर बने।