ये कैसी रामलीला रावण बंदूक लिए टहल रहे हैं, लोगों ने कहा पंजाबी रावण भंगड़ा करता है

क्या रावण को कभी बंदूक पकडे देखा है, पंजाब की एक रामलीला में ऐसा हुआ है
ये कैसी रामलीला रावण बंदूक लिए टहल रहे हैं, लोगों ने कहा पंजाबी रावण भंगड़ा करता है
Ramleela in PunjabTwitter

देश मे दशहरे के माहौल है और रामलीलाएं भी जमकर हो रही है ऐसे वक्त में राम रावण के बीच होने वाले युद्धों का मंचन रामलीला के दौरान किया जा रहा है, इसी बीच पंजाब की एक रामलीला से बेहद चौकानें वाला माजरा सामने आया है, जिसमें रावण चिड़ीमार बंदूक लिए नाचता नजर आ रहा है।

रावण ने थामी बंदूक और किया भंगड़ा:

भारत के पंजाब से रामलीला का एक बेहद चौंकाने वाला दृश्य सामने आया है जिसमें दशानन रावण पारंपरिक वैदिक शस्त्रों धनुष बाण/खड्ग की जगह बंदूक थामे हुए रामलीला का मंचन करते हुए नजर आ रहा है। दरअसल सैन्य और राष्ट्रीय सुरक्षा की पत्रकारिता करने वाले पत्रकार मान अमान सिंह चिन्ना ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें पंजाब के किसी शहर/इलाके में हो रही रामलीला को दर्शाया गया है। इस रामलीला में रावण अपनी पारंपरिक वेशभूषा में सुसज्जित होकर बंदूकें थामकर भांगड़ा कर रहे है, पत्रकार महोदय ने लिखा " यह पंजाब की रामलीला है"

लोगों ने जाहिर किये अपने अपने विचार:

हालाँकि इस वीडियो को पोस्ट करने के बाद ही विवाद होना शुरू हो गया, लोगों के अनुसार रामलीला चरित्र मंचन के लिए होती है, मनोरंजन के लिए तो बिल्कुल नहीं, लोगों ने कहा कि मनोरंजन के लिए आप नृत्य कार्यक्रम भी रख सकते है।

राहुल नामक उपयोगकर्ता के लिए यह रामलीला कम लुटियंस जोन के मनोरंजन के लिए बनाया गया कार्यक्रम ज्यादा लगा, उन्होंने कहा कि हिन्दू समाज इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेगा

लोकेश वर्मा ने कहा कि यह धर्म को बदनाम करने की साजिश है, ये रामलीला करने वाले राम को कभी नहीं समझ सकते

सनी सनातनी ने तो वाकायदा मुकदमा ठोकने की बात तक कह डाली

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com