उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे 
शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे |Google
देश

न्याय में देरी भी अन्याय है, राम लला को तंबू में कब तक रखेगें - शिवसेना

शिव सेना ने कहा सरकार को राम मंदिर के मामले में उसी तरह का ‘साहस’ दिखना चाहिए जो तीन तलाक के मामले में विधेयक लाने में दिखाया है।

Uday Bulletin

Uday Bulletin

नई दिल्ली: तीन तलाक बिल (Triple Talaq Bill) आज संसद में चर्चा के लिए लाया गया है। बीजेपी (BJP) कांग्रेस सहित सभी दलों ने ट्रिपल तलाक (Triple Talaq Bill) पर चर्चा की और उसमें सुधार के लिए अपनी राय रखी। भाजपा (BJP) की सहयोगी शिवसेना (Shiv Sena) ने ट्रिपल तलाक बिल पर बीजेपी की सराहना करते हुए कहा कि बीजेपी (BJP) को अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण मामले में उसी तरह का ‘साहस’ दिखना चाहिए जो उसने तीन तलाक के मामले में विधेयक लाने में दिखाया है।

शिवसेना (Shiv Sena) के अरविंद सावंत ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के आलोक में हम तीन तलाक पर विधेयक लाये हैं। इससे पहले अनुसूचित जाति एवं जाति उत्पीड़न निवारण कानून पर शीर्ष अदालत के फैसले के खिलाफ जाकर कानून में संशोधन किया गया है।

शिवसेना के अरविंद सावंत ने कहा कि ऐसे में राम मंदिर (Ram Temple) के मामले में उसी तरह का ‘साहस’ दिखना चाहिए जो तीन तलाक (Triple Talaq Bill) के मामले में विधेयक लाने में दिखाया है।

मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण विधेयक-1918 पर चर्चा में भाग लेते हुए शिवसेना (Shiv Sena) सदस्य ने कहा कि विकास की बात सारी सरकारें करती हैं, लेकिन भाजपा (BJP) नीत गठबंधन को जिन अलग कारणों से लोगों ने चुना, उसका हमें ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि समान नागरिक संहिता, धारा 370 तथा राम मंदिर पर सरकार कदम उठाए, शिवसेना सरकार के साथ रहेगी।

सावंत ने कहा, ‘‘ हमने वचन दिया था, आश्वासन दिया था कि जिस दिन सत्ता में आए, उसी दिन राम मंदिर का मार्ग प्रशस्त करेंगे । ’’ उन्होंने कहा कि राम मंदिर (Ram Temple) राजनीति का विषय नहीं है, यह देश के लोगों की भावनाओं से जुड़ा विषय है ।

सावंत ने कहा कि 70 वर्षो से राम मंदिर (Ram Temple) से जुड़़े विषय पर फैसला नहीं आना संविधान के खिलाफ बात है । न्याय में देरी भी अन्याय है । हम न्याय नहीं कर पा रहे हैं, राम लला को तंबू में हैं ।

शिवसेना नेता ने कहा कि आप समान नागरिक संहिता, धारा 370 हटाने और राम मंदिर के निर्माण पर आगे बढ़े... शिवसेना आपके साथ है ।