उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
 दुष्कर्म
दुष्कर्म|Rape Case
देश

पंचायत का फरमान 13 साल की दुष्कर्म पीड़िता को जिंदा जला दो 

झारखंड की राजधानी रांची के एक गांव में 13 वर्षीय नाबालिक के साथ हुए दुष्कर्म के ग्राम पंचायत का फैसला, दुष्कर्म पीड़िता व आरोपी को जिंदा जला दो, आरोपी पीड़िता का चाचा

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

रांची: रांची में एक ग्राम पंचायत ने दुष्कर्म पीड़िता व दुष्कर्म के संदिग्ध आरोपी दोनों को मृत्युदंड की सजा और उन्हें जिंदा जलाने का आदेश दिया। इस बीच पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पंचायत ने अरोपी के परिवार पर पांच लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

पुलिस ने पंचायत में शामिल लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने गुरुवार को कहा कि झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के मंझरी गांव की पंचायत ने मंगलवार देर रात आरोपी रॉबिन और 13 साल की लड़की को जिंदा जलाने का फैसला सुनाया। लड़की गर्भवती हो चुकी है।

आरोपी रॉबिन (28) पीड़िता का चाचा बताया जा रहा है, और वह पिछले चार साल से अपनी भतीजी का बलात्कार करता आ रहा है। रॉबिन को पंचायत के समक्ष पेश किया गया और उसने अपना अपराध कबूल कर लिया। हालांकि रॉबिन ने दावा किया कि उसने नाबालिग लड़की की सहमति से उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए हैं। मामले की भनक तब लगी जब नाबालिक पीड़िता छह महीने के गर्भवती हुए। जिसके बाद नाबालिग के गर्भवती होने के मामले को पंचायत लाया गया।

पंचायत ने अपने फैसले में पंचायत ने रॉबिन के परिवार पर पांच लाख रुपये का जुर्माना लगाया है और दुष्कर्म पीड़िता व आरोपी को जिंदा जलाने का फरमान दिया। मंझरी गांव के पंचायत सदस्यों के इस निर्मम फैसले के बाद यह घटना पूरे गांव के साथ साथ आस पास के इलाकों में भी फैल गई।

आईएएनएस द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार, पश्चिम सिंहभूम पुलिस को बुधवार को पंचायत के फैसले के बारे में पता लगा, जिसके बाद पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने पंचायत के फरमान में शामिल लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने कहा कि जो लोग फरमान जारी करने में शामिल पाए जाएंगे उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा। इस मामले में पुलिस जांच जारी है।