PM Modi in Chitrakoot
PM Modi in Chitrakoot|Google
देश

बुंदेली मड़ई पर केंद्रित रहा प्रधानमंत्री का दौरा, किसानों के लिए खोले गए नए द्वार। 

बुंदेलखंड जो लंबे समय से विकास की राह देख रहा था, लेकिन न तो देश के नेताओ को बुंदेलखंड की सुध आयी और न ही किसी मे इसकी ओर ध्यान केंद्रित कराया, लेकिन शायद अब यह ट्रेंड टूट रहा है। 

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का हुआ शिलान्यास :

प्रधानमंत्री मोदी ने गोंडा भरतकूप से शुरू होकर बाँदा, महोबा, हमीरपुर, जालौन, औरैय्या , होते हुए इटावा तक 297 किलोमीटर की दूरी तय करेगा, इटावा में यह एक्सप्रेस वे लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे से मिल कर आगे की यात्रा सुगम बनाएगा। इस एक्सप्रेस वे के बनने के बाद देश की राजधानी की दूरी भरतकूप से मात्र 600 किलोमीटर के अंदर ही सिमट कर रह जाएगी, और अगर समय की बात करे तो चित्रकूट से भी देश की राजधानी पहुचने में मात्र पांच घंटे का समय काफी रहेगा।

किसानों की फसलों की बढ़ेगी कीमत :

सनद रहे कि आज भी बुंदेलखंड के क्षेत्र में पारंपरिक मोटे अनाज की पैदावार होती है।मोटे अनाज के तौर पर ,ज्वार, बाजरा, समा, जौ, और रागी जैसी फसलों को पैदा किया जाता है। लेकिन अच्छी मंडियों तक किसानों की पहुँच न हो पाने के कारण यह अनाज बिचौलियों द्वारा औने पौने दामो पर खरीद कर किसानों का लाभ वाला हिस्सा जब्त कर लिया जाता है। एक्सप्रेस वे के निर्माण के बाद किसानों तक बड़ी मंडियों और व्यापारियों की पहुच हो जाएगी, जिसके बाद इसका सीधा लाभ किसानों को होगा।

किसान क्रेडिट कार्ड किसानों को उपलब्ध कराए गए :

क्षेत्र में किसानों को बैंकों के चक्कर न लगवाने और रिश्वतखोरी से बचाने के लिए ऋण निकासी हेतु बैंकों द्वारा प्रदत्त किसान केसीसी रुपे डेबिट कार्ड सौपे गए, प्रधानमंत्री ने प्रदेश में चलाई जा रही आमजन कल्याणकारी योजनाओं के सूचनार्थ लगे स्टालों का भृमण किया।

रामभद्राचार्य से लिया आशीर्वाद :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को सुचारू रूप से सुरक्षित रखकर चलाने हेतु प्रशिद्ध संत श्री राम भद्राचार्य जी से आशीर्वाद भी प्राप्त किया।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com