Uday Bulletin
www.udaybulletin.com
Prime Minister Narendra Modi Rally in solapur
Prime Minister Narendra Modi Rally in solapur|Twitter
देश

देश में आरक्षण के नाम पर कुछ लोगों ने झूठ फैलाया, हमने सबके साथ न्याय करने का काम किया है: PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र के सोलापुर में जनसभा को संबोधिक करते हुए पहली बार आरक्षण बिल पर सार्वजनिक मंच पर अपनी बात कही।PM Modi बोले, हमने सबको न्याय दिया, झूठ बोलने वालों को जवाब मिला

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

सोलापुर: Prime Minister Narendra Modi Rally in solapur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र के सोलापुर में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। जहां प्रधान मंत्री ने पहली बार सार्वजनिक मंच पर सुवर्ण आरक्षण की बात कहीं हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने आर्थिक आधार पर 10 फीसदी आरक्षण फैसले को एक ऐतिहासिक कदम बताया है। प्रधान मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने सामान्य वर्ग के गरीबों के लिए 10% आरक्षण पर मुहर लगाकर 'सबका साथ, सबका विकास' के मंत्र को और मजबूत किया गया है। पहले की पार्टियां जोड़ तोड़ करती थी। देश में आरक्षण के नाम पर कुछ लोगों द्वारा झूठ फैलाया जाता था कि दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों को मिले आरक्षण को कम कर दिया जाएगा लेकिन हमनें कुछ कम किए बिना अतिरिक्त 10% आरक्षण देकर सबके साथ न्याय करने का काम किया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आर्थिक आरक्षण बिल जिस प्रकार लोकसभा में पास हुआ है। मैं उम्मीद करता हूं कि उसी प्रकार से राज्यसभा में भी मंजूरी मिलेगी। यह समय राष्ट्रहित और जनहित में कड़े और बड़े फैसले लेने का है, राजनीतिक इच्छाशक्ति का है। सबका साथ, सबका विकास हमारी सरकार का संस्कार रहा है और यही हमारा सरोकार रहा है। इसे लेकर हम आगे बढ़ रहे हैं।

प्रधान मंत्री मोदी ने सिटिजनशिप अमेंडमेंट बिल के बारे में कहा कि, इस बिल के लोकसभा में पास होने के बाद पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए हुए मां भारती के बच्चों को, भारत मां की जय-वंदे मातरम बोलने वालों को और इस देश की मिट्टी से प्यार करने वालों को भारत की नागरिकता का रास्ता साफ हो गया है। प्रधान मंत्री ने कहा कि इतिहास में तमाम यातनाएं और दुःख सहने के बाद हमारी माँ भर्ती के चरणों में आये हमारे भाई बहनों को सुरक्षा और संरक्षण देने का काम भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली सरकार ने किया है।

प्रधान मंत्री ने राफेल पर बोलते हुए कहा कि, कमीशन खोरों के ये सारे दोस्त इकट्ठा होकर चौकीदार को डराने का सपना देख रहे हैं, लेकिन इनको निराशा हाथ लगने वाली है क्योंकि ये चौकीदार न सोता है और न डरता है।चौकीदार को शक्ति आप सभी से मिल पा रही है। वो लोग लाख मुझे गाली दें, झूट बोलें, ये सफाई अभियान जारी रहेगा। देश की जनता भी जवाब मांग रही है। बिचौलियों के जो भी हमदर्द हैं, उनको देश की सुरक्षा से किए गए खिलवाड़ का जवाब देना ही होगा।

प्रधान मंत्री ने कहा मैं अख़बारों में देख रहा था कि हेलीकॉप्टर घोटाले के जिस बिचौलिए को विदेश से लाया गया है, वो सिर्फ हेलिकॉप्टर वाली डील में ही शामिल नहीं था, बल्कि पहले की सरकार के समय फ्रांस से लड़ाकू विमान का जो सौदा किया जा रहा था, उसमें भी उसकी भूमिका थी। पहले बिचौलिए मलाई खाते थे, वो अब बंद हो गया है। चोरी और लूट करने वालों की दुकानों पर ताले लग गए हैं और गरीबों के हक का पैसा अब सीधे गरीबों के पास जा रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि सबसे बड़ा पुल हो, सबसे बड़ी सुरंग हो, सबसे बड़े एक्सप्रेसवे हों, सब इसी सरकार में या तो बन चुके हैं या फिर काम चल रहा है। ये सबसे बड़े हैं सिर्फ इसलिए महत्वपूर्ण नहीं हैं। ये इसलिए भी अहम हैं क्योंकि ये वहां बने हैं जहां स्थितियां मुश्किल थीं और जहां काम आसान नहीं था।

प्रधान मंत्री ने कहा जब दिल्ली में रिमोट कंट्रोल वाली सरकार चलती थी, तब 2004 से 2014 के बीच शहरी गरीबों के लिए 13 लाख घर बनाने का फैसला कागजों पर हुआ। इसमें से घर बने सिर्फ 8 लाख। हमारे 4.5 साल में 70 लाख घरों को स्वीकृति दी जा चुकी है और अब तक 14 लाख घर बनकर तैयार हैं।

प्रधान मंत्री ने कहा जो सत्ता को अपना जन्मसिद्ध अधिकार समझने लगे थे, ऐसे बड़े-बड़े दिग्गजों को टैक्स चोरी से लेकर रक्षा सौदों में रिश्वतखोरी के जवाब देने पड़ रहें है। कहीं मिशेल मामा की सौदेबाज़ी से ही वो डील रुक तो नहीं गई थी ? इन तमाम सवालों का जवाब जांच एजेंसियां तो ढूंढ ही रही हैं, देश की जनता भी जवाब मांग रही है।