उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
रामनाथ कोविंद
रामनाथ कोविंद|IANS
देश

राष्ट्रपति कोविंद को जन्मदिन की बधाई 

भारत के 14 वें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जी 73 साल के हुए। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA


नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सोमवार को 73 वर्ष के हो गए। इस मौके पर राजनीतिक गलियारे के शीर्ष नेताओं ने उन्हें शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट में कहा, "राष्ट्रपति जी को शुभकामनाएं। विभिन्न विषयों पर उनकी बुद्धिमत्ता और ²ष्टिकोण से भारत को काफी लाभ हुआ है। वह हमारे समाज के प्रत्येक वर्ग के साथ बखूबी जुड़े हैं। मैं उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं।"

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने भी ट्वीट कर कोविंद को लंबे और स्वस्थ जीवन की शुभकामना दी। नायडू ने उन्हें 'सार्वजनिक जीवन में उत्कृष्टता का प्रतीक और लाखों भारतीयों की प्रेरणा' करार दिया।

उत्तर प्रदेश में वर्ष 1945 में इसी दिन जन्मे कोविंद पिछले साल 25 जुलाई को राष्ट्रपति निर्वाचित होने से पहले बिहार के राज्यपाल थे।

कोविंद के जन्मदिन पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा, "भगवान आपको लंबा और स्वस्थ जीवन प्रदान करे और आप और ज्यादा वर्षो तक गणतंत्र की सेवा करें।"

कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा, "इस मौके पर कोविंदजी को शुभकामनाएं।"

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा, "भगवान उन्हें अच्छा स्वास्थ्य और लंबा जीवन प्रदान करे।"

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी कोविंद को शुभकामनाएं दी।

प्रधानमंत्री मोदी ने भी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जी की शुभकामनाएँ।उन्होंने कहा राष्ट्रपति जी ने भारत ने विभिन्न विषयों पर अपनी बुद्धि और दृष्टिकोण से देश को बड़े पैमाने पर लाभ पहुंचाया है, मैं उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं -

सुदर्शन पटनायक ने भी बालू से कला आकृति बना कर राष्ट्रपति को जन्मदिन की बधाई दी है ,और उनके अच्छे स्वस्थ की कामना कि है।