उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Indian Air Force
Indian Air Force|Source- Indian Air Force Twitter 
देश

86वें वायुसेना दिवस पर राष्ट्रपति ,प्रधानमंत्री व राहुल गाँधी ने दी सेना को बधाई

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को 86वें वायुसेना दिवस की बधाई दी है,

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

नई दिल्ली: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को 86वें वायुसेना दिवस की बधाई दी। वायुसेना की स्थापना 1932 में हुई थी।

राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा, "हम गर्व से वायुसेना के हमारे वीर योद्धाओं, सेवानिवृत्त सैनिकों और परिवारों का सम्मान करते हैं। वे साहस और प्रतिबद्धता के साथ हमारी रक्षा करते हैं। वायुसेना के बहादुर योद्धाओं का जोश, उत्साह और दृढ़ता हर भारतीय के लिए गर्व का स्रोत है।"

मोदी ने ट्विटर पर आईएएफ जेट का वीडियो साझा करते हुए कहा, "वायुसेना दिवस पर आभारी देश हमारे वायुसेना के बहादुर जाबांजों और उनके परिवारों को सलाम करता है। वे हमारी रक्षा करते हैं और आपदाओं के समय मानवता की सेवा के लिए सबसे आगे खड़े रहते हैं। भारतीय वायुसेना पर गर्व है।"

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल ने वायुसेना के जवानों की बहादुरी की सराहना करते हुए कहा कि उनकी प्रतिबद्धता सभी भारतीयों के लिए प्रेरणा है।

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी वायु सेना दिवस पर चीफ ऑफ एयर स्टाफ एयर मार्शल बी.एस. धनोआ, पी.वी.एस.एम, ए.वी.एस.एम, वाई.एस.एम, वी.एम, ए.डी.सी और सभी अधिकारी और वायु सेना के योद्धायों को इस दिन बधाई दी है। उन्होंने कहा आप सभी एक महान इतिहास के उत्तराधिकारी हैं और हम आप पर गर्व करते हैं।

उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने वायु सेना को बधाई देते हुए कहा की राष्ट्रीय सुरक्षा की भांति ही राष्ट्रीय आपदा के समय भी, राहत कार्यों में वायुसेना की महत्वपूर्ण भूमिका के लिए कृतज्ञ आभार व्यक्त करता हूं।