उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Bijnor Police Station
Bijnor Police Station|Social Media
देश

थाने में घुसे सांपो ने पकड़ने वाले सपेरे को डसा, तो सिपाही ने बजाई बीन। 

सपेरे की जान बचाने के लिए सिपाही ने सांप के सामने बजाई बीन  

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

Summary

उत्तर प्रदेश की पुलिस किसी से कम थोड़े ही है, जब सांप पकड़ने आये सपेरों को साँप ने काट लिया तो सिपाही साहब ने बीन पकड़कर मोर्चा थाम लिया, आखिरकार मशक्कत के बाद एक सांप पकड़ में आया लेकिन दूसरा रफूचक्कर हो गया।

मामला उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में आने वाले हीमपुर थाने का है जहां पर पुलिस के देखते ही देखते दो सांप पुलिस स्टेशन के अंदर लड़ते-लड़ते घुस गए, पुलिसकर्मियों ने अपनी तत्परता दिखाते हुए नजदीकी सपेरों के डेरे से दो साँप पकड़ने वाले सपेरे बुलवाकर उन्हें पकड़ने की कवायद शुरू कर दी, लेकिन ऐन मौके पर ही एक सांप ने दो सपेरों में एक सपेरे भूरे को विषदंश दे दिया, घायल सपेरे को देखकर एक सिपाही ने बड़ी तत्परता से सपेरे की जगह मोर्चा संभाल लिया और जमकर बीन बजायी।

खैर मुस्तैदी की वजह से दो सांपो में से एक सांप सपेरे के कब्जे में आ गया जबकि दूसरा सांप एक छोटे से बिल से निकलकर गायब हो गया।

Bijnor Police Station
Bijnor Police Station
Social Media 
भूरे ने सांप के द्वारा खुद को काटे जाने के तुरंत बाद काटे हुए जगह के ऊपर बंधन लगाकर चीरा लगाया और विषयुक्त रक्त को बाहर निकाल दिया, और दवाओं का प्रयोग किया, हालकि पुलिसकर्मियों ने उसके अंग्रेजी इलाज की भी पेशकश की है। 

यहां पर देखने वाली बात यह रही कि सिपाही ने दूसरे सपेरे के सांप पकड़ते वक्त बहुत मदद की और बीन की स्वर लहरी से उत्पन्न धुन और वायु कंपन की मदद से सांप को उलझाए रखा, क्षेत्र में यह मामला कौतूहल का विषय बना हुआ है।

पकड़े गए सांप को पुलिसकर्मियों ने सपेरे की मदद से नजदीकी जंगल मे पहुचा दिया है ,पकड़े गए सांप को कोई चोट नही पहुची है।