उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Bikaner News
Bikaner News|Facebook Video Grab
देश

राजस्थान की शराबी पुलिस जो न करे वो कम है, हनक में आकर लड़के की नाक तोड़ दी

घटना राजस्थान के बीकानेर की है।

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

Summary

एक पुरानी कहावत है, घोड़े की पिछाड़ी और पुलिस की अगाड़ी, दोनों से बचकर ररहना चाहिए क्योंकि अगर घोड़े की दुलत्ती सीने में पड़ी तो सारी पसलियों का दिल में पैवस्त होना निश्चित है और अगर पुलिस को हनक सवार हुई तो कभी भी किसी को भी कूटा जा सकता है।

उन्होंने दुकान के सामने खड़ी कार के मालिक के बारे में पूंछा और उसे हटाने के लिए कहा, कार मालिक बड़ी विनम्रता के साथ कार हटाने के लिए कार की ओर बढ़ा, चूँकि पुलिसकर्मी ने ज्यादा शराब पी रखी थी, सो संभावित समस्या से घर में अवगत कराने के लिए अपने पिता को जानकारी देनी चाही।

लड़के को एहसास हुआ कि सादा ड्रेस में बैठे दोनों पुलिसकर्मियों ने भयानक रूप से शराब पी रखी है, तभी भवानीदान नाम के पुलिसकर्मी ने लड़के को थाने चलने के लिए कहा, जब लड़के ने इस संबंध में अपने पिता को जानकारी देनी चाही, तभी भवानीदान नाम के पुलिसवाले ने भुक्तभोगी की नाक में एक मुक्का जड़ दिया, नाक में मुक्का लगने से लड़के की नाक से खून का बहाव बहुत तेजी से हुआ,बढ़ती भीड़ और खून को देखकर दोनो पुलिसकर्मी वहां से भाग निकले।

दोनो के चंगुल से निकलने के बाद बच्चे ने सबको खुद से हुए दुर्व्यवहार के बारे में बताया, गौरतलब हो पीड़ित इसी महीने अच्छी नौकरी लगने की वजह से विदेश यात्रा की तैयारी में है, लेकिन उसका भारत मे ये अनुभव जीवन भर के लिए कड़वाहट भर देगा।

बीकानेर में पुलिस द्वारा अमानवीय व्यवहार सिविल ड्रेस में नशे में धुत होकर एक बच्चे की पिटाई कुछ दिनों बाद बच्चे की विदेश में जॉब है यह प्रदेश की प्रशासन व्यवस्था को किस बात का घमंड है

Posted by Rahul Pareek on Sunday, October 13, 2019

हालांकि इस मामले के बाद लोगों ने पुलिसकर्मियों की शिकायत के लिए एसपी ऑफिस का रुख किया है, लेकिन चोर-चोर मौसेरे भाई वाली स्थितिअनुसार यहाँ भी कुछ कड़े कदम उठाने की संभावना बेहद कम नजर आती है।