बैंक से पैसा निकालने गए किसानों को पुलिस ने पीटा
बैंक से पैसा निकालने गए किसानों को पुलिस ने पीटा|uday bulletin
देश

गए थे बैंक पैसा निकालने और लाठियां ख़ाकर वापस भेजे गये

चित्रकूट में खाकी इन दिनों दागदार होती जा रही है, बैंक से पैसे निकालने गए ग्रामीण बुजुर्गों पर पुलिस ने भांजी लाठियां, सीतापुर थानेदार पर लगा आरोप

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

दरअसल प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के तहत क्षेत्र के किसानों को 2-2 हजार की किश्ते मिलना शुरू हुई है घर के राशन की पूर्ति के लिए किसानों को बैंको का सहारा लेना पड़ रहा है लेकिन बैंक में किसानों और ग्रामीणों को पुलिस की पुलिसिया हनक का सामना करना पड़ रहा है।

भुक्तभोगी वयोवृद्ध किसानों ने बताया कि वो वेंडी पुलिया स्थित आर्यावर्त बैंक (पूर्व में इलाहाबाद यूपी ग्रामीण बैंक ) से पैसा निकालने गए थे तभी वहाँ सीतापुर पुलिस चौकी में तैनात दरोगा अपने दल बल के साथ पहुँच गए और किसानों के साथ अमानवीय व्यवहार करना शुरू कर दिया। दो बुजुर्ग किसानों ने बताया कि वह लाइन में लग कर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे तभी दरोगा साहब ने लाठियां भाजना शुरू कर दिया। जिसकी वजह से एक किसान के हाँथ में और दूसरे बुजुर्ग किसान की आंख में गंभीर चोट आयी है।

डीआईजी ने जांच का भरोसा दिया:

DIG Chitrakoot Tweet
DIG Chitrakoot Tweet Tweet Screenshot

मामले की गंभीरता को देखते हुए डीआईजी रेंज चित्रकूट ने जांच करके दोषियों को सजा दिलाने का भरोसा दिया है। हालाँकि विभागीय जांच में आरोपियों के बच निकलने की उम्मीदें ज्यादा है। लोगों ने बताया कि उक्त दरोगा का आचरण पहले से ही ठीक नहीं है ग्रामीणों के साथ बर्बरता करने में माहिर है।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com