उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Vipin Trivedi Police inspector
Vipin Trivedi Police inspector|Social Media
देश

महोबा में पुलिस बनी हीरो, जलती दुकान में घुस गए शहर कोतवाल

सुपरहीरो से कम नहीं है ये कोतवाल

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

Summary

उत्तर प्रदेश पुलिस की कारगुजारियों से देश का हर बाशिंदा वाकिफ है, लापरवाही, रिश्वतखोरी से जिसका चोलीदामन का साथ है, लेकिन महोबा जिले की एक घटना ने लोगों के सोचने का तरीका बदल दिया है।

मामला उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड में स्थित महोबा जिले का है, जहाँ बीती रात शहर के जाने माने पहनावा गारमेंट्स में आग लग गयी, शहर के प्रशिद्ध शोरूम में आग उस वक्त लगी जब कुछ लोग दुकान के अंदर उपस्थित थे , मुआमले की जानकारी होते ही शहर कोतवाल विपिन त्रिवेदी अपने हमराहियों के साथ मौके पर पहुंचे और  फायर ब्रिगेड के आने से पहले ही राहत और बचाव कार्य मे लग गए।

सबसे पहले कोतवाल त्रिवेदी ने शोरूम में उपलब्ध लोगों की जानकारी मांगी और जब उन्हें मालूम हुआ कि कुछ लोगो के अलावा एक व्रद्ध महिला उस समय दूसरे फ्लोर में आग से बचकर निकलने की जद्दोजहद में थी, इस पर कोतवाल ने ऊपर फंसे लोगों को बाहर निकालने के लिए खुद जाने का निर्णय लिया और खुद ही जलते हुए शोरूम में अंदर गए।

Vipin trivedi  police inspector
Vipin trivedi police inspector
Social Media

अंदर के हालात बेहद ख़तरनाक थे लेकिन शहर कोतवाल ने किसी प्रकार अपनी जान की परवाह न करते हुए सभी व्यक्तियों और महिला को बाहर निकाला , इसी दौरान जलते हुए शोरूम से कांच गिरने से शहर कोतवाल को गंभीर चोटें आई, खून सर से बहकर पैरों तक आ रहा था, लेकिन कोतवाल ने लोगों को बचाना अपना पहला कर्तव्य समझा।

vipin trivedi police inspector
vipin trivedi police inspector
Social Media

पूरे शहर में हीरो बने :

पुलिस का नाम लेते ही लोगों के मन मे भृष्ट विभाग की तश्वीर उभरने लगती है ,लेकिन इस तरह का असाधारण साहसिक कार्य लोगों और विभाग के अधिकारियों के बीच नजीर साबित हो रहा है, शहर का हर व्यक्ति शहर कोतवाल को एक सुपर हीरो की तरह ट्रीट कर रहा है, इस तरह की घटनाएं समाज मे पुलिस की एक नई छवि बनाने में कामयाब रही है।