पीएम मोदी ने खाया लिट्टी-चोखा
पीएम मोदी ने खाया लिट्टी-चोखा |udaybulletin.com
देश

पीएम मोदी के लिट्टी-चोखा खाने से विपक्ष के पेट में क्यों हो रहा है दर्द

दिल्ली के हुनर हाट पहुंचे पीएम मोदी ने लिट्टी चोखा का स्वाद क्या चखा, बिहार में बैठे विपक्षी नेताओं को अजीब सी बौखलाहट होने लगी, जिसकी वजह से उन्होने सियासी संग्राम छेड़ दिया।

Puja Kumari

Puja Kumari

हमारे देश के प्रधानमंत्री मोदी आए दिन किसी न किसी वजह से चर्चा में आ ही जाते हैं। ये तो आपको भी पता होगा कि जनता पीएम मोदी को कितना पसंद करती है, इनकी एक झलक पाने के लिए लोग बेताब रहते हैं बिल्कुल किसी सेलिब्रिटी की तरह। वहीं इनका स्वभाव भी बिल्कुल अलग है तभी तो ये समय समय पर जनता से सीधा संपर्क साधने की कोशिश करते हैं। कई बार तो मौका देख जनता के बीच पहुंच जाते हैं इनका यही स्टाइल लोगों को काफी पसंद आता है। इस बार भी पीएम मोदी ने इंडिया गेट के राजपथ के पाथ लगे हुनर हाट पर अचानक पहुंचकर लोगों को सरप्राइज दे दिया।

इस बीच पीएम मोदी वहां तरह तरह के लगे स्टॉलों का भ्रमण किया लोगों ने उनकी कला के बारे में भी जाना, वहीं मुस्लिम कारोबारियों से भी संपर्क साधा। ऐसे में अगर पीएम मोदी जनता के बीच हो और सेल्फी सेशन न हो ऐसा भला हो सकता है क्या ? इस बीच पीएम मोदी की कई सारी तस्वीरें भी सामने आई जिनमें से एक तस्वीर की चर्चा सबसे ज्यादा हो रही है। विपक्ष पार्टियों ने तो इसे भी एक मुद्दा बना लिया।

ये है वो स्पेशल तस्वीर

पीएम मोदी ने खाया लिट्टी-चोखा
पीएम मोदी ने खाया लिट्टी-चोखा
Social media

जिस तस्वीर की हम बात कर रहे हैं उसमें पीएम मोदी लिट्टी चोखा खाते नजर आ रहे हैं। इस हुनर हाट में हस्तकला के अलावा कई विभिन्न प्रकार के व्यंजनों के स्टॉल भी लगे थें और जब पीएम मोदी बिहारी व्यंजन स्टॉल पर पहुंचे तो वो खुद को लिट्टी चोखा खाने से रोक नहीं सके। खास बात तो ये है कि इस लिट्टी चोखा के पीएम मोदी ने 120 रूपए मूल्य भी चुकाएं। इसके अलावा उन्होने एक कुल्हड़ वाली चाय पिए, जिसके 40 रूपए भुगतान भी किए।

पीएम के लिट्टी चोखा खाने पर क्यों हो रही है चर्चा

वो कहावत आपने जरूर सुनी होगी कि राजनीति में हर तस्वीर के पीछे कोई न कोई मकसद जरूर होता है। शायद यही वजह है कि इस तस्वीर को लोग बिहार में होने वाले चुनाव से जोड़ने लगे हैं। दरअसल अब आने वाली परीक्षा बिहार में ही है। ऐसे में एकाएक पीएम मोदी का हुनर हाट पहुंचना व खाट पर बैठकर पत्तल में बिल्कुल बिहारी स्टाइल में लिट्टी चोखा का आनंद लेना बिहारियों के लिए किसी संदेश से कम नहीं है।

Read Also: मोदी बने चटोरे, हुनर हाट में लिट्टी चोखे संग चाय का लुत्फ उठाया

पीएम के लिट्टी चोखा खाने से विपक्ष में बढ़ी हलचल

हुनर हाट की इस लिट्टी चोखा वाली तस्वीर को जैसे ही पीएम मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया, वैसे ही बिहार के विपक्षी पार्टियों की बौखलाहट बढ़ गई। जेडीयू पार्टी के नेता ने कमेंट किया कि पीएम मोदी जी ने तो बिहारी व्यंजन लिट्टी चोखा को पहचान ही दिला दी। वहीं दूसरी ओर लालू के लाल तेजस्वी भी कमेंट करने से पीछे नहीं रहे, उन्होने कहा - कतनो खईब लिट्टी-चोखा बिहार ना भूली राउर धोखा !

हालांकि इस बार पीएम मोदी व अमित शाह बिहार के चुनाव में अपना रंग बिखेरने के लिए कमर कस रहे हैं, ऐसे में पीएम मोदी की ये लिट्टी चोखा वाली तस्वीर आखिर किन लोगों स्वाद बिगाड़ती हैं ये तो वक्त ही बताएगा।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com