उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Illegal Sand Mining In Banda
Illegal Sand Mining In Banda|Local Sources | Uday Bulletin
देश

ओवरलोड वाहनों को लेकर मारा अधिकारियों ने छापा, माफियाओं में हड़कंप  

अबैध खनन के माफिया परेशान, पुलिस प्रसाशन कर रहा है कड़ी कार्रवाई।

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

Summary

मिलीभगत को लेकर लगते आरोपों से ताव में आकर अधिकारियों ने ओवरलोड वाहनों और अवैध खनन को लेकर अधिकारी अब एक्टिव मोड़ पर हैं, जिसको लेकर जिले में खासा हड़कंप मचा हुआ है, लेकिन देखना यह है कि ये मुहिम कुछ दिनों तक ही सीमित रहती है या लंबे समय तक चलेगी?

मामला बाँदा शहर की सीमा से जुड़े भूरागढ़ के दुरेड़ी अंडर पास ब्रिज का है, जहां आज ओवरलोड वाहनों और अवैध खनन को लेकर एआरटीओ समेत खनिज विभाग के अधिकारियों ने संयुक्त रूप से मिलकर छापा मारा, मौके पर भारी पुलिस बल उपस्थित रहा।

छापे का प्रभाव इतना तगड़ा था कि माफियाओं में एक बड़ी हलचल देखी गयी, मौके पर मौजूद गुर्गे और माफिया अपनी महंगी गाड़ियों से उतर कर भागते हुए नजर आए, माफियाओं द्वारा अधिकारी और नेताओं के पास जुगाड़ लगाने और सिफारिश करने को फोन लगाने की कोशिश हुई।

लगता रहा है मिलीभगत का आरोप :

दरअसल यह स्थान शहर बाँदा से मात्र पाँच किलोमीटर की दूरी पर है और मात्र सौ मीटर की दूरी पर थाना मटौन्ध की भूरागढ़ पुलिस चौकी है, इसी चौकी के सामने से ही अवैध रेत भारी वाहनों द्वारा एक लंबे से निकाली जाती रही है, जिसके संदर्भ में लोगो द्वारा पुलिस पर प्रश्नचिन्ह लगाए जाते रहे है, लोगों के अनुसार चौकी समेत थाने को लंबी रकम भेंट की जाती रही है, जिसके एवज में विभाग माफियाओं को सुविधा उपलब्ध कराता रहा है , जिसके फलस्वरूप परिवहन विभाग, खनिज और पुलिस विभाग ने संयुक्त रूप से यह कार्यवाही की।

ट्रको के नंबरों को छिपाने की कोशिश:

Truck used for Illegal Sand Mining In Banda
Truck used for Illegal Sand Mining In Banda
Local Sources | Uday Bulletin

चूंकि यह क्षेत्र मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश की सीमा पर पड़ता है जिसकी वजह से रोयल्टी बचाने के चक्कर में और वाहन की पहचान छुपाने के लिए नंबर प्लेटो पर कालिख पोत कर काम चलाया जा रहा है, परिवहन अधिकारी ने बताया कि यह एक दंडनीय अपराध की श्रेणी में आता है, सँयुक्त अभियान में करीब ग्यारह बड़े वाहनों पर कार्यवाही करके सीज किया गया, अभियान अभी भी बराबर चल रहा है।