उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
दूरदर्शन के कैमरामैन अच्युदानंद
दूरदर्शन के कैमरामैन अच्युदानंद|Twitter
देश

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमला, मुठभेड़ में 2 जवान शहीद, दूरदर्शन के कैमरामैन की मौत

छत्तीसगढ़ में दंतेवाड़ा के अरनपुर थाना इलाके में मंगलवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक एएसआई और एक सहायक आरक्षक शहीद हो गए।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

दंतेवाड़ा । छत्तीसगढ़ में दंतेवाड़ा के अरनपुर थाना इलाके में मंगलवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक एएसआई और एक सहायक आरक्षक शहीद हो गए। वहीं एक मीडियाकर्मी की भी गोली लगने से मौत हो गई। दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अभिषेक पल्लव ने घटना की पुष्टि की।

पुलिस अधीक्षक पल्लव ने बताया, "अरनपुर थाना इलाके के नीलवाया में मंगलवार को नक्सलियों ने घात लगाकर हमला किया। मुठभेड़ में एएसआई रुद्रप्रताप और सहायक आरक्षक मंगलराम शहीद हो गए। वहीं जवान विष्णु नेताम और सहायक आरक्षक राकेश कौशल घायल हैं।"

उन्होंने बताया, "दूरदर्शन की तीन सदस्यीय टीम पर भी यहां नक्सलियों ने गोलीबारी की है, जिसमें कैमरामैन अचितानंद साहू की गोली लगने से मौत हो गई। वहीं एक अन्य पत्रकार के भी घायल होने की सूचना है। "

कैसे हुआ हमला

बता दें कि , छत्तीसगढ़ का दंतेवाड़ा नक्सली प्रभावित इलाका है , इस इलाके में पुलिस दल सर्चिंग पर निकली थी इसी बीच पुलिस दल के नक्सलियों के एम्बुश की चपेट में आने से सुरक्षा दल और नसलियों के बीच फायरिंग शुरू हो गई , एक्सचेंज ऑफ़ फायरिंग में एक उप पुलिस निरीक्षक रूद्र प्रताप , एक सहायक सुरक्षा बल सहायक मंगलू था दूरदर्शन के कैमरामैन अच्युदानंद की घटना स्थल पर मौत हो गई तथा सुरक्षा बल विष्णु नेताम और सहायक आरक्षक राकेश कौशल घायल हो गए हैं। घायलों को मौके से लाया गया और अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है दूरदर्शन की टीम दिल्ली से छत्तीसगढ़ के मुख्य मंत्री रमन सिंह सरकार की विकास गाथा सूट करने आई थी।