उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Prime Minister Narendra Modi
Prime Minister Narendra Modi|Image source- pmindia
देश

नमो ऐप में नए जुड़े फीचर्स अब कर सकेंगे ऑनलाइन शॉपिंग !

नमो ऐप के माध्यम से कर सकेंगे आप कपड़ों और अन्य वस्तुओं की खरीदारी ! 

Sneha Sinha

Sneha Sinha

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री "नरेंद्र मोदी" विज्ञान और प्रोधौगिकी को प्रोत्साहन देने वाले भारत के अनोखे नेता है। जैसा की आप जानते हैं आज के प्रतिस्पर्धीय युग में हर एक देश खुद को शीर्ष पर देखना चाहता है और कहीं न कहीं भारत भी इस होड़ में लगा है और इस प्रतियोगिता के पहले चरण में प्रधानमंत्री ने प्रोधौगिकी को बढ़ावा देने का निर्णय लिया है। सोशल मीडिया अवेयरनेस से लेकर हर एक शहर से गांव तक को डिजिटल और स्मार्ट बनाने के लिए अनेकों-अनेक कदम उठाये हैं। जैसा की आप सब जानते हैं आजकल ज्यादातर लोग ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं और इसी बात को ध्यान में रखते हुये प्रधानमंत्री मोदी ने " नमो ऐप " में काफी बदलाव एवं नए फीचर्स को सम्मिलित करने का सोचा है।

नमो ऐप की कामयाबी के बाद इसके उपयोगकर्ताओं की खास मांग को मद्देनज़र रखते हुए प्रधानमंत्री ने जनता के अनुकूल नए फीचर्स जोड़ने के लिए चुन लिए है . लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए फीचर्स को तीन भागों में बांटा गया है, जैसे की स्वयंसेवक प्लेटफॉर्म , कपड़ो की खरीदारी एवं छोटे- मोठे दान को रखा गया है। यह सारे फीचर्स 2019 लोकसभा चुनाव के शुरू होने के पहले उपयोग में आ जायेंगे। विपक्ष पार्टी का मानना है की जनता को लुभाने की यह एक नयी नीति लेकर भारतीय जनता पार्टी आयी है।

सूत्रों के हवाले से पता चला है की भारत के राष्ट्रीय सूचना- प्रौधौगिकी अमित मालवीय ने बताया है की कपड़ों के अनुभाग में टोपियां, टी- शर्ट, मग , शर्ट , सलवार कमीज , नोटबुक इत्यादि जैसे अनेक सामान रखे हैं अथवा उन्होंने यह भी कहा की हमने इस एप्प के फीचर्स को लोगो की पसंद को ध्यान में रखते हुए चुनाव किया है और खासा तौर पर युवा वर्ग की पसंद को शिर्ष पर रखा है ताकि सभी खुद की भारतीय एप्प से लगाव रखे। सबसे बड़ी बात यह है की इस एप्प पर सामान बेचने का मुख्य उद्देश्य सामाजिक सेवा है जिसके तहत सामानों से मिलने वाले पैसों को " स्वच्छ गंगा कोष " में रखा जायेगा।