उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
अभिजीत यादव और  मीरा यादव
अभिजीत यादव और मीरा यादव|Source- Daily hunt
देश

अभिजीत मर्डर केस: जिसने पैदा किया, उसने ही कत्ल किया 

रविवार सुबह अभिजीत अपने बिस्तर पर मृत अवस्था में पड़ा मिला। परिजनों के अनुसार विवेक शनिवार रात करीब 11 बजे घर आया, तब उसने सीने में दर्द की जानकारी मां को दी, मां ने सीने में मालिश कर उसे सुला दिया

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

लखनऊ: उत्तर प्रदेश परिषद के चेयरमैन रमेश यादव की पत्नी मीरा यादव ने अपने बेटे अभिजीत यादव को मार दिया। मीरा यादव पर आरोप है कि उन्होंने अपने बेटे का गला अपने दुपट्टे से घोटकर मार दिया और सबूत मिटने के लिए दुपट्टे को चूल्हे में जला दिया। मीरा ने पुलिस को बताया अभिजीत को पिछले दो सालों से नशे की बुरी लत थी ,वो शराब पी कर घरवालों से दुर्व्यवहार किया करता था। घटना वाले दिन भी वो शराब के नशे में था और मेरे साथ दुर्व्यवहार कर रहा था मैंने गुस्से में आकर उसे मार दिया।

यह घटना पिछले रविवार कि है जब एक माँ ने अपने ही बेटे को मौत के घाट उत्तर दिया। बेटे के कातिल माँ मीरा यादव को पुलिस किसी तरह मिडिया से छुपते छुपाते , बचाते, दौड़ाते जेल ले गई। बेटे को जन्म देने वाली माँ बेटे की मौत बन गई। कैसी होगी वो माँ जिसने अपने जवान बेटे को गला घोट कर मार दिया। उसके जन्म देने वाले हाथ कैसे बेटे के मौत के हाथ बन गए। जिस ममता के आंचल की छाव में अप्पने बेटे को पाल पोस कर बड़ा किया उस आंचल से बीटा का गला घोट दिया। लेकिन खुद को बचाने की जद्दो जहत में माँ ने मीडिया से कई झूठ बोल दिए। मीरा यादव कहती हैं मेरा बेटा 22 साल के उम्र में हार्ट अटैक से इसलिए मरा क्योंकि उसकी कुंडली में जल्दी मौत लिखी थी।

मीरा ने आस पास के परिजनों को भी यही बताया था। पड़ोसियों ने पुलिस को बताया कि मीरा ने उन्हें बताया कि उनका बेटा शनिवार देर रात नशे की हालत में घर लौटा। वह रात भर बेचैन रहा। अभिजीत ने सीने में दर्द की बात कही जिस पर उन्होंने अपने बेटे के सीने पर बाम भी लगाया। उन्होंने पड़ोसियों को बताया कि इसके बाद वह सो गया और सुबह बिस्तर पर मृत पाया गया।

मीरा यादव ने आनन -फानन में अभिजीत के अंतिम संस्कार की तैयारी की। शव वाहन बुलाया गया और उसमें अभिजीत के शव को रख कर श्मशान ले जाया जा रहा था। तभी कुछ परिवारिक मित्रों को संदेह और उन्होंने पुलिस को शिकायत की।

पुलिस ने शव यात्रा को रास्ते में रोक कर शव दारुल शफा स्थित आधिकारिक आवास से रविवार को बरामद किया । शुरुआती रिपोर्ट में इसे दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत करार दिया गया था। लेकिन पोस्टमार्टम के बाद पता चला कि अभिजीत की हत्या गला घोट कर की गई थी।

रमेश यादव की दूसरी पत्नी मीरा पुलिस से पूछताछ के दौरान अपने बयान बदलती रहीं, जिससे पुलिस का शक और मजबूत हो गया। पुलिस अधीक्षक (एसपी-ईस्ट) सर्वेश मिश्रा ने कहा कि मीरा ने पुलिस को बताया कि नशे में बेटे ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया और गुस्से में उन्होंने अभिजीत की गला घोंटकर हत्या कर दी।

आपको बता दें, मीरा यादव ने कुछ समय पहले ही राज्य के पर्यटन विभाग में अपनी नौकरी छोड़ दी थी। दारुल शफा स्थित फ्लैट में अपने दो बेटों अभिषेक यादव और अभिजीत यादव के साथ रहती थीं।