उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
अखलेश यादव के समर्थन में उतरी ममता बनर्जी
अखलेश यादव के समर्थन में उतरी ममता बनर्जी|Google
देश

अखिलेश यादव के समर्थन में उतरी ममता बनर्जी, योगी पर किया तंज कहा- रुकावट के लिए खेद है....

SP  के अध्यक्ष अखिलेश यादव को योगी सरकार ने प्रयागराज जाने से रोका जिसे लेकर अखिलेश यादव के समर्थन में मायावती, ममता बनर्जी और चंद्रबाबू नायडू ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है।

Uday Bulletin

Uday Bulletin

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को उन्हें प्रयागराज जाने से रोकने को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा और उन पर 'विधानसभा व सड़कों पर प्रयोग की जाने वाली भाषा के लिए' हमला बोला। अखिलेश, इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र संघ के एक समारोह में शिरकत करने वाले थे।

दरअसल एक चार्टेड विमान में सवार होने से विफल रहने के बाद विक्रमादित्य मार्ग स्थित पार्टी कार्यालय में मीडिया से मुखातिब हुए उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इस भय के कारण जानबूझकर संकट पैदा किया कि वह राज्य व केंद्र सरकार का और अधिक पर्दाफाश करेंगे।

उन्होंने कहा, "मैंने पिछले साल दिसंबर में अपने कार्यक्रम के बारे में विश्वविद्यालय को सूचित कर दिया था। दो फरवरी को जिला प्रशासन को एक पत्र भेज दिया गया था क्योंकि मैं कुंभ के दौरान किसी प्रकार की असुविधा नहीं चाहता था। लेकिन, मुझे उन समस्याओं के बारे में जानकारी नहीं दी गई जिनका अब सरकार हवाला दे रही है।"

अखिलेश यादव के बाद पक्षिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने भी योगी सरकार के खिलाफ हल्ला बोल दिया है। ममता बनर्जी ने अखिलेश का समर्थन करते हुए कहा कि 'योगी जी के शासन में एक पूर्व मुख्यमंत्री किसी कॉलेज के कार्यक्रम में नहीं जा सकता है, उन्हें भी 'रुकावट' है। तो हमें इस 'रुकावट से खेद है'................... ममता ने कहा, 'आज देश में ऐसी स्थिति है कि लोगों को कहीं जाने के लिए अनुमति लेनी पड़ती है।'

गुजरात में जिग्नेश भी को एक विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में जाने से रोका गया था। उन्हें भाजपा के गुंडों से खतरा था और वे हमें उपदेश देते हैं। BJP घृणा की राजनीति में लिप्त हैं। हमारे राष्ट्र में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था। यह दुर्भाग्यपूर्ण है, मैं इसकी निंदा करती हूँ।
ममता बनर्जी

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने अखिलेश यादव का समर्थन करते हुए कहा कि, अखिलेश यादव के खिलाफ लखनऊ के अधिकारियों के उच्चस्तरीय व्यवहार की कड़ी निंदा करता हूं । भाजपा के असहिष्णुता का एक और उदाहरण इसके राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ है। वास्तव में लोकतंत्र खतरे में है।

आपको बता दें कि, इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र संघ समारोह में शिरकत नहीं मिलने के बाद अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ के खिलाफ कई विवादित बयान दिए हैं। उन्होंने कहा बतौर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ देश के पहले व्यक्ति होंगे, जिसने अपने खिलाफ कई आपराधिक मामलों में खुद को बरी किया होगा।