मृतक बच्चियों के साथ बिलखते हुए परिजन
मृतक बच्चियों के साथ बिलखते हुए परिजन |Uday Bulletin
देश

विधायक की पहल पर दैवीय आपदा में मृतक बच्चियों के परिजनों को मिली आर्थिक मदद

एक ही परिवार की तीन बच्चियां की मौत, विधायक ने दिलाई सरकार से मदद।

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

बीते दिन मानिकपुर विधानसभा अन्तर्गत आने वाली ग्राम सभा कपूरी में तीन बच्चियों के ऊपर उस वक्त दीवार गिरी जब तेज बारिश हो रही थी। मानिकपुर विधायक की पहल पर सरकार ने दैवीय आपदा राहत के तौर पर तीनों बच्चियों के परिजन को 4-4 लाख प्रति मृतक के हिसाब से कुल 12 लाख की राहत राशि उपलब्ध करा दी।

दुकान से लौट रही थी बच्चियां:

ज्ञात हो कि बच्चियां के गांव में स्थित एक दुकान से कुछ समाग्री लेकर लौट रही थी और रास्ते मे तेज बारिस होने की वजह से एक दीवाल की ओट लेकर खड़ी हो गयी लेकिन तेज़ बारिस की वजह से पानी खाई दीवार भरभरा कर गिर पड़ी और तीनों बच्चियां दीवार के मलबे में दब गई। जबतक बच्चियों को बचाव कार्य मे निकाला गया तब तक बच्चियों की दुःखद मृत्यु हो चुकी थी।मामले की जानकारी मिलते ही मृतक परिवार के साथ में मानिकपुर विधायक आनंद शुक्ला ने संज्ञान लेते हुए शासन प्रशासन को इस बारे में अवगत कराया ताकि मृतकों के परिजनों को आर्थिक मदद मिल सके।

शासन ने बताया दैवीय आपदा और जारी की मदद:

मामले की जानकारी मिलने पर मऊ तहसील के उप जिलाधिकारी की आख्या पर कर्वी के जिलाधिकारी ने मामले पर संज्ञान लेकर जांच कराई और यह पाया गया कि यह दुर्घटना वास्तव में दैवीय आपदा के तहत हुई है इसलिए जिलाधिकारी ने इस बारे में शासन को जानकारी देकर 4-4 लाख प्रति मृतक के हिसाब से 12 लाख रुपये आर्थिक मदद के नाम पर जारी करने के निर्देश जारी किए।

विधायक की पहल पर जल्द ही पैसे मिले:

उपजिलाधिकारी द्वारा जारी किया गया पत्र जिसमे पैसे ट्रांसफर की जानकारी उपलब्ध कराई गई है
उपजिलाधिकारी द्वारा जारी किया गया पत्र जिसमे पैसे ट्रांसफर की जानकारी उपलब्ध कराई गई है Uday Bulletin

ज्ञात हो कि बच्चियों के ऊपर दीवार गिरने की घटना 28 अगस्त को घटी थी लेकिन विधायक की पैरवी और तत्परता की वजह से इस मामले में तत्काल प्रभाव से 29 तारीख को विभागीय कार्यवाही की गई और रविवार के दिन ही 30 अगस्त को पीड़ित व्यक्ति के खाते में 12 लाख रुपये ट्रांसफर करने के लिए उपजिलाधिकारी मउ के द्वारा पत्र जारी कर दिया गया। पीड़ित का यह पैसा मऊ स्थित आर्यावर्त बैंक के खाते में आरटीजीएस / एनईएफटी के माध्यम से किया जायेगा।

क्षेत्र में भाजपा विधायक की है चर्चा:

आनंद शुक्ला (भाजपा विधायक मानिकपुर)
आनंद शुक्ला (भाजपा विधायक मानिकपुर) Social Media

मामले को लेकर दिखाई गई तत्परता और तेजी की वजह से क्षेत्र में विधायक आनंद शुक्ला के चर्चे पूरे इलाके में फैले हुए है और लोगों द्वारा विधायक के कार्यों को तारीफ की जा रही है।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com