इन्द्रकांत त्रिपाठी मामले में कबरई थाना प्रभारी की हुई गिरफ़्तारी

महोबा के चर्चित इन्द्रकांत त्रिपाठी हत्याकांड में आरोपी दरोगा देवेंद्र शुक्ला गिरफ्तार।
इन्द्रकांत त्रिपाठी मामले में कबरई थाना प्रभारी की हुई गिरफ़्तारी
चित्र: मृतक इन्द्रकांत त्रिपाठी, गिरिफ्तार आरोपी दरोगा देवेंद्र शुक्लाउदय बुलेटिन

कबरई के चर्चित इन्द्रकांत त्रिपाठी हत्याकांड में बेहद सनसनीखेज खबर सामने आई है, मामले में पुलिस ने तत्कालीन थाना प्रभारी देवेंद्र शुक्ला को गिरफ्तार किया है, गौरतलब हो कि बीते लंबे वक्त से दरोगा साहब अपने ही विभाग से बचकर भाग रहे थे।

सर्विलांस एसओजी ने पकड़ा दरोगा को:

कबरई के इन्द्रकांत त्रिपाठी हत्याकांड मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस की सर्विलांस एसओजी टीम को एक बड़ी सफलता हाँथ लगी है, इन्द्रकांत त्रिपाठी हत्याकांड मामले में नामजद पुलिसकर्मियों में से एक व्यक्ति देवेंद्र शुक्ला जो कि मुख्य आरोपी तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार के राइट हैंड और गुर्गे माने जाते थे, को गिरिफ्तार कर लिया है।

ज्ञात को कबरई के जाने माने पत्थर और विस्फोटक व्यवसायी इन्द्रकांत त्रिपाठी की मौत के बाद परिजनों ने तत्कालीन महोबा एसपी पर गंभीर आरोप लगाए थे। संदिग्ध मौत के पहले खुद इन्द्रकांत त्रिपाठी ने अपनी जान का खतरा बताते हुए प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ से मदद की गुहार लगाई थी, इस पर एसपी महोबा मणिलाल पाटीदार ने गुस्सा जाहिर किया था। आरोपों के अनुसार एसपी महोबा ने इन्द्रकांत को कानूनी शिकंजे में लेने के लिए स्थानीय मीडिया (महोबा शहर के यूटूबर न्यूज़ चैनल इत्यादि) के माध्यम से प्रोपेगैंडा तैयार कराया था और कबरई थाना प्रभारी की मदद से इन्द्रकांत को घेरने की कोशिश की थी।

खुद इन्द्रकांत त्रिपाठी ने तत्कालीन एसपी के ऊपर मासिक तौर पर पांच लाख की रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था, वायरल आडियो और वीडियोज में इन्द्रकांत ने बताया था कि यह वक्त कोरोना लॉकडाउन का है, जब सारा बिजनेस बंद पड़ा हुआ है और हमारे पास खाने को नहीं है ऐसे हालतों में हम एसपी साहब को इतना बड़ा चढ़ावा कैसे दे सकते है।

दो मुख्य आरोपी अब भी फरार:

मामले से जुड़े हुए मुख्य आरोपी एसपी मणिलाल पाटीदार और सिपाही अरुण यादव अभी भी पुलिस की रडार से गायब चल रहे है, ज्ञात को की एसपी का राइट हैंड होने की वजह से अरुण यादव सिपाही होकर भी किसी कोतवाल से कम रुतबा नही रखता था। कबरई की पत्थर मंडी में उसके खुद के कई ट्रक चलते थे और एसपी की उगाही में अपना अहम रोल अदा करता था।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

No stories found.
उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com