बाँदा में दबंग ने दुकानदार और उसके परिवार को पीटा
बाँदा में दबंग ने दुकानदार और उसके परिवार को पीटा |उदय बुलेटिन
देश

पुलिस के सामने दुकानदार पर लाठी डंडो से लैस होकर टूट पड़े दबंग, दोनाली बंदूक से झोंका फायर

पुलिस की मौजूदगी में दबंग ने दुकानदार और उसके परिवार को पीटा और बाँदा पुलिस मूकदर्शक बनी रही

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था इन दिनों भगवान भरोसे चल रही है इसका ताजा नमूना बीते दिन बाँदा जिले के चिल्ला थाना क्षेत्र में नजर आया, जहाँ पर दुकान और जमीन पर बाहुबल से कब्जा करने के लिए पीड़ित परिवार पर जानलेवा हमला किया। इस दौरान दबंग हमलावरों द्वारा स्थानीय पुलिस की उपस्थिति में महिला समेत पीड़ितों को लाठी डंडे से पीटा गया साथ ही बंदूक से फ़ायर करके जान लेने की कोशिश की गई।

योगी की पुलिस नाकाम नजर आती है:

उत्तर प्रदेश पुलिस बीते कुछ समय से बेहद निष्क्रिय नजर आ रही है लोगों के अनुसार पुलिस का पूरा फोकस केवल हेलमेट और मास्क न लगाए होने पर चालान करने पर है।

बाँदा जिले के चिल्ला थाना क्षेत्र के गांव बगिया डेरा (पिपरहरी) में वर्षों से दुकान चला कर जीवन यापन कर रहे दुकानदार शिवप्रकाश सिंह पुत्र अर्जुन सिंह की जमीन पर कब्जा करने के लिए बगिया डेरा के ही निवासी गोविंद प्रसाद त्रिपाठी पुत्र छेदी त्रिपाठी के द्वारा जमीन पर कब्जा करने की लगातार कोशिश की जा रही थी बीते दिन गोविंद प्रसाद त्रिपाठी अपने भाइयों गुरु प्रसाद त्रिपाठी और अन्य तीन हमलावरों के साथ लाठी बंदूक और अन्य हथियारों के साथ आ धमका और जान से मारने की नीयत से पीड़ित व्यक्ति की पत्नी और बच्चों पर टूट पड़ा।

इतना ही नही पुलिस को दिए गए प्रार्थना पत्र में पीड़ित ने दावा किया कि उक्त लोगों ने विवाद को एक ही झटके में खत्म करने के लिए लाइसेंसी बंदूक से फ़ायर भी झोंका जो पीड़ित की पत्नी के ऊपर से निकल गया।

पुलिस की मौजूदगी में भी हुआ हमला:

दबंगों के हौसले इस कदर बुलंद है शिकायती पत्र देने के बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची तो दबंग पक्ष ने अपने सत्ता बल और राजनीतिक पकड़ के कारण पुलिस को अपने फेवर में कर लिया साथ ही पुलिस की उपस्थिति में पीड़ित परिवार के साथ गाली-गलौच की गई, यही नहीं मोबाइल में बनाये गए वीडियो में पुलिस की उपस्थिति में दबंग को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि "आये मुझे कौन रोकता है, @#$%"

सीसीटीवी का सुबूत मिटाने की कोशिश, दुकान की गुल्लक पर हाँथ साफ:

पीड़ित ने पुलिस को दिए गए प्रार्थना पत्र में आरोपी पक्ष द्वारा बंदूक के माध्यम से फायर करने की बात कही है पीड़ित ने बताया कि दोनाली बंदूक का फायर उसकी पत्नी के सिर के ऊपर से जाते हुए सीसीटीवी कैमरे पर जा लगा, जिससे सीसीटीवी कैमरा छतिग्रस्त हो गयी, वहीँ पीड़ित ने आरोप लगाये की दबंगो द्वारा उसकी दुकान में रखे हुए कांउन्टर पर धावा बोल कर व्यापार से अर्जित किये हुए करीब 30,000 रुपये छीन लिए, इस घटना का विरोध करने पर पत्नी समेत अन्य लोगों को लाठी डंडो से पीटा गया।

पुलिस ने कहा मुकदमा पंजीकृत किया गया है:

मामले की शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच करने की बात कही है, हालांकि लोगों के आरोप के अनुसार जब पीड़ित व्यक्ति को पुलिस के सामने पीटा जा रहा था उस वक्त पुलिस किसके कहने पर हाँथ बांधे खड़ी थी। पीड़ित परिवार ने स्थानीय पुलिस के दबंग परिवार के साथ ज्यादा जुड़ाव होने के आरोप भी लगाए है, हालांकि पुलिस के अनुसार वह इस मामले में किसी दोषी को नहीं बख्शेंगे।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com