mahoba kulpahar coronavirus
mahoba kulpahar coronavirus|Uday Bulletin
देश

महोबा जिले के कुलपहाड़ कस्बे का मुख्य बाजार हुआ सील, किराना व्यापारी निकला कोरोना संक्रमित

कुलपहाड़ कस्बे के यह पहला केस है जहां मूलतः कुलपहाड़ का कोई व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है। एतिहातन प्रशासन ने पूरे बाजार को सील करके सेनेटाइजेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

महोबा जिले के अंतर्गत आने वाली तहसील-कस्बा कुलपहाड़ में पहला कोरोना संक्रमित व्यक्ति पाया गया है। ज्ञात हो कि कस्बे में इससे पहले भी कोरोना संक्रमित व्यक्ति पाए गए थे लेकिन वो लोग कस्बे के निवासी न होकर ग्रामीण क्षेत्रों से थे और वो दूसरे प्रदेशों से होकर आए थे लेकिन अब बिना किसी बाहरी आवागमन के भी किराना व्यपारी के संक्रमित पाए जाने की वजह से लोगों मे कोरोना का ख़ौफ़ सर चढ़ कर बोल रहा है। प्रशासन ने ऐतिहात के तौर पर करीब 250 मीटर की परिधि का क्षेत्र पूरी तरह से बैरिकेडिंग लगा कर सील कर दिया है। क्षेत्र में किसी भी प्रकार की आवाजाही प्रतिबंधित की गई है।

कॉन्ट्रेक्ट ट्रेसिंग में होगी समस्या:

प्रसाशन के सामने असल समस्या यह है कि किराना व्यपारी के संपर्क में आने वाले लोगों को कैसे खोजा जाए चूंकि संक्रमित व्यक्ति व्यापारी और दुकानदार है इस लिहाज से उसकी दुकान पर दिन भर में सैकड़ो लोगों का आना जाना होता है, हालाँकि प्रशासन लोगों से अपील कर रहा है कि वो खुद सामने आकर अपनी जांच कराए ताकि संक्रमण फैलने से रोका जा सके।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com