Crow Biryani
Crow Biryani|Google
देश

तमिलनाडु में लोगों को धोखे में रखकर खिलाई जा रही थी कौआ बिरयानी, खाद्य विभाग ने छापा मारकर पकड़ा। 

प्रशिद्ध हिंदी फिल्म रन का कौवा बिरयानी तो याद होगा? रामेश्वरम में ऐसा सच मे हो रहा था। 

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

वो तो कहो कि लोगों की शिकायत मिलने पर प्रशासन ने इस मामले पर अपनी नजर गड़ाई और आरोपी मृत कौओं के साथ पकड़े गए वरना लोगों को लंबे समय तक कौआ बिरयानी खाने को मिलती रहती।

तमिलनाडु में रामेश्वरम का इलाका, जहां विश्वप्रसिद्ध रामेश्वरम मंदिर है। इस जगह पर पूरे भारत से लोगों का आना जाना लगा रहता है, वहीँ कुछ श्रद्धालुओं ने जहरीले चावलों को खाकर कौओं के मरने की खबर रिपोर्ट की। धीरे-धीरे यह बात खाद्य विभाग तक पहुँची जिसको लेकर विभाग ने एक चक्रव्यूह की रचना की और इसी क्रम में कुछ दुकानों पर छापा मारा गया।

और पकड़ा गया कौआ लॉलीपॉप :

मांसाहारी भोजन प्रेमियों के लिए चिकन लॉलीपॉप और चिकन बिरयानी जैसे भोज्य पदार्थ बहुत ही प्रिय है इसी का फायदा उठाकर कुछ लोगों को लागातर बेवकूफ बनाया जा रहा था। कुछ शातिर लोगों का समूह मंदिर के आसपास जहरीले चावलों को फैलाकर कौवों को मार रहा था। इसके बाद उन कौवों को समेटकर आसपास की दुकानों को बेचा जा रहा था। बेंचने वालों की माने तो उन्हें कौवे बिना कोई खास पैसे लगाए बिलकुल मुफ्त में मिल रहे थे और उन कौवों को स्थानीय दुकानों में एक कीमत पर बेचा जा रहा था। इससे खरीदने वालों और बेचने वालों दोनो को फायदा हो रहा था लेकिन ग्राहकों को धोखा दिया जा रहा था।

हालांकि खाद्य विभाग ने इस गिरोह से जुड़े हुए सभी लोगों को पकड़ लिया गया है और इन पर सुसंगत धाराओं के तहत कार्यवाही की जा रही है।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com