क्राउड फंडिंग से मंदिर के पुजारी के लिए जुटाए गए 25 लाख

दिल्ली भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने राजस्थान के पीड़ित पुजारी परिवार की मदद के लिए क्राउडफंडिंग व सोशल मीडिया के जरिए 25 लाख रुपए जुटाने का दावा किया है
क्राउड फंडिंग से मंदिर के पुजारी के लिए जुटाए गए 25 लाख
kapil mishra help rajasthan mandir pujari familyTweet Screenshot

बीते दिनों राजस्थान के करौली में मंदिर के पुजारी को भू माफिया ने पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया था लेकिन राजस्थान सरकार की असंवेदना की वजह से लोगो ने क्राउड फंडिंग करके पच्चीस लाख रुपये जमा कर दिए, दिल्ली में भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने इस बावत जानकारी सोशल मीडिया में उपलब्ध करायी।

अगर पुलिस सजग होती तो यह घटना न घटती:

जानकारों के मुताबिक करौली में मंदिर के ब्राम्हण पुजारी बाबूलाल वैष्णव की जिंदा जलाकर की गई हत्या अचानक की गई हत्या बिल्कुल नहीं थी, दरअसल मंदिर के पुजारी ने मंदिर से लगी हुई गैर उपजाऊ उबड़ खाबड़ जमीन पर सालों की मेहनत से उसे खेती योग्य बनाया था, ताकि इसपर खेती करके भगवान के भोग प्रसाद और खुद का परिवार दो वक्त की रोटी खा सके। लेकिन इस दौरान भूमाफिया ( मीणा समुदाय ) के लोगों की नजर में इस जमीन पर चढ़ गई थी जिसकी वजह से इस जमीन पर माफियाओं ने जबरन कब्जा करने का प्रयास किया, इस मामले पर पुजारी ने जब असहमति दर्ज कराई और गांव के साथ-साथ अन्य आसपास के गांवों के सम्मानित लोगों को जोड़कर पंचायत रख दी। इसके बाद पंचायत में यह फैसला हुआ कि यह जमीन मंदिर की ही रहेगी और इसकी उपज पुजारी जी की होगी, यह मामला स्थानीय पुलिस के संज्ञान में भी था, लेकिन अब इसे माफिया पुलिस गठजोड कहें या कुछ और माफिया ने दिन दहाड़े पुजारी के ऊपर पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया।

बैकफुट पर पहुंची राजस्थान की कांग्रेस सरकार:

मामले को लेकर सोशल मीडिया में बवाल खड़ा हुआ तो सरकार ने आनन-फानन में इस मामले की जांच कराने की बात कही और मृतक पुजारी के परिवार को मुआवजा देने और सरकारी नौकरी उपलब्ध कराने की बात कही लेकिन इस मामले में एक बात लोगों को खल गयी, लोगों का आरोप था कि जब राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है और राहुल गांधी उस पार्टी के मुखिया भी है और उत्तर प्रदेश में दलित बेटी के कथित रेप और हत्याकांड में अपनी जी जान लगा दी लेकिन राजस्थान मामले पर राहुल गांधी और उनकी पार्टी के आला नेताओं के मुंह से एक शब्द नहीं फूटा। इसपर लोगों ने राहुल-प्रियंका से तमाम सवाल दागे .....

  • लोगों ने कहा कि क्या उसी हत्या को हत्या माना जाता है जिसमे मरने वाला दलित अथवा मुस्लिम हो?

  • अथवा अपराध को अपराध के वर्गीकरण में तभी रखा जाता है जब वह भाजपा शासित प्रदेश में हुआ हो

कपिल मिश्रा ने क्राउड फंडिंग की मदद से जोड़े 25 लाख:

राजस्थान में हुए इस हादसे के बाद दिल्ली में भाजपा के नेता कपिल मिश्रा ने आम लोगों की मदद से करीब 25 लाख की रकम जुटाई, जिसको लेकर कपिल मिश्रा राजस्थान के करौली पहुँचे और पीड़ित परिवार से मिलकर उन्हें यह राहत धनराशि मुहैया कराई।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com