उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
JNU student protests: Security hiked outside HRD Ministry
JNU student protests: Security hiked outside HRD Ministry
देश

जेएनयू छात्र फिर सड़क पर, एचआरडी मंत्रालय की सुरक्षा बढ़ाई गई

जेएनयू छात्र फिर सड़क पर, एचआरडी मंत्रालय की सुरक्षा बढ़ाई गई

Uday Bulletin

Uday Bulletin

राष्ट्रीय राजधानी में स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के आंदोलनकारी छात्रों के विरोध प्रदर्शनों के मद्देनजर यहां केंद्रीय मानव संसाधन विकास (HRD) मंत्रालय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मंत्रालय के बाहर सुरक्षा बलों की भारी तैनाती की गई है। जेएनयू के छात्र प्रस्तावित हॉस्टल शुल्क वृद्धि को पूरी तरह से वापस लेने की मांग कर रहे हैं। छात्रों ने हॉस्टल शुल्क वृद्धि को वापस लिए जाने की मांग को लेकर एचआरडी मंत्रालय के बाहर प्रदर्शन की घोषणा की है।

डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद रोड पर स्थित मंत्रालय के प्रवेश द्वार और बाहर जाने के रास्ते पर सैकड़ों पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। सुरक्षाबलों की तैनाती के अलावा दिल्ली पुलिस ने त्रिस्तरीय बैरिकेडिंग कर मार्ग को अवरुद्ध कर रखा है। प्रदर्शनकारियों को काबू में करने के लिए वाटर कैनन की भी तैनाती की गई है।

इस सब से अलग युवक कांग्रेस ने संसद में दिए प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर उनके इस्तीफे की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन की घोषणा की है।

हलांकि, जेएनयू छात्रों का प्रदर्शन सुबह 11.30 बजे से शुरू होना था, लेकिन वह अपराह्न् 12.30 बजे तक भी शुरू नहीं हो सका। विद्यार्थियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें परिसर से बाहर जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है।

जेएनयू के एक छात्र ने मीडिया से कहा, "जेएनयू प्रशासन ने विश्वविद्यालय परिसर के अंदर बस को आने से रोक दिया है। हम मंत्रालय तक जाने के लिए वैकल्पिक साधन तलाश रहे हैं।"