जालौन जिला प्रशासन ने जारी किए आदेश, ठेले बालों से सब्जी ना खरीदें

जालौन जिलाधिकारी ने यह फैसला कोरोना के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर लिया है।
जालौन जिला प्रशासन ने जारी किए आदेश, ठेले बालों से सब्जी ना खरीदें
Coronavirus Lockdown in JalaunGoogle Image

जालौन जिला प्रशासन ने बिना जांच कराए किसी सब्जी विक्रेता से सब्जी खरीदने पर सख्त रोक लगा दी है। जिला प्रशासन के अनुसार जब तक टेस्टिंग में कोरोना निगेटिव नही आता किसी भी सब्जी विक्रेता को सब्जी बेचने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

दो दिन के लिए सब्जी बिक्री बंद :

चूंकि बुंदेलखंड में इन दिनों कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से जालौन सबसे आगे चल रहा और यही जिला प्रशासन को चिंता है कि कहीं यह महामारी सामुदायिक रूप से न फैलने लगे इस लिए एतिहातन प्रशासन ने शहर के करीब 130 ठेलिया पर सब्जी बेचने वालों को मना कर दिया है।

प्रशासन ने इस मामले पर यह जानकारी दी कि अगर इन दो दिनों में कोई भी व्यक्ति किसी दूसरे व्यक्ति से सब्जी खरीदते हुए पाया गया तो उसे क्वारण्टाइन सेंटर में डाल दिया जाएगा। हालांकि प्रशासन अभी तक लोगों को होम क्वारण्टाइन करता चला आ रहा है। इस बाबत खुद एसडीएम ने अपनी गाड़ी से एनाउंसमेंट करते हुए जनता को जिला प्रशासन के इस फैसले से अवगत कराया।

Hello Bundelkhand ---------------------------------------------------------- 📰जालौन जनपद - ठेले बालों से कोई सामान ना खरीदें, चेतावनी देता हुआ प्रशासन !

Posted by Hello Bundelkhand on Tuesday, May 12, 2020

टेस्टिंग के बाद ही बेच सकेंगे सब्जी:

जिला प्रशासन ने इस संबंध में जानकारी उपलब्ध कराते हुए बताया कि ठेलिया पर सब्जी बेचने वालों के ऊपर लगी हुई रोक मात्र दो दिनों के लिए है तब जबतक सभी 130 सब्जी बेचने वालों की कोरोना जांच रिपोर्ट नहीं आ जाती और जिन विक्रेताओं की जांच निगेटिव आएगी वो सब्जी बेचने के लिए अधिकृत कर दिए जाएंगे। लेकिन उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग समेत अन्य नियम कायदो को मानना पड़ेगा। यहां ज्ञात हो कि जालौन में कोरोना संक्रमितों की संख्या इस वक्त 36 पर पहुँच चुकी है और इसी कारण प्रशासन को इस मामले में ज्यादा सख्त होना पड़ रहा है। साथ ही इसी चक्कर मे राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर भी ताला लगाना पड़ रहा है

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com