राजस्थान के नागौर जिले के करणु में हुई अमानवीय घटना
राजस्थान के नागौर जिले के करणु में हुई अमानवीय घटना |Image From Twitter User @SanjayUkroond
देश

राजस्थान में दलित के साथ हुई अमानवीय घटना, सो कॉल्ड दलित मसीहा ने BJP और RSS पर लगाए आरोप। 

कांग्रेस शासित प्रदेश राजस्थान में एक दलित के साथ चोरी के शक में अमानवीय घटना को अंजाम दिया गया, जो खुद को दलितों का मसीहा घोषित किये घूम रहे हैं उन्होंने इसके लिए RSS और BJP से ही जवाब मांग लिया।

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

मामला क्या है ?

मन को विचलित कर देने वाला यह मामला फरवरी की 17 तारीख का है और मामला राजस्थान के नागौर जिले के अंतर्गत आने वाले पांचौड़ी इलाके का है।जहाँ के करणु गांव में मोटर साइकिल की सर्विस कराने आये दो चचेरे भाइयों पर चोरी का इल्जाम लगाकर भयानक तरीके से बेल्ट और अन्य चीजों से मारपीट की गई और जब दबंगो का मन इससे नहीं भरा तो आरोपियों ने क्रूरता की हदें पार करते हुए पेट्रोल में डुबाये हुए कपड़े को पेचकस पर लपेट कर एक पीड़ित के गुप्तांग में डाला दिया।

मामला 16 फरवरी के होने के बावजूद इस मामले पर कोई कदम सिर्फ इसलिए नहीं उठाया गया क्योंकि पीड़ित ने पुलिस के पास किसी की कोई शिकायत नहीं की थी। लेकिन चूंकि इस मामले के दौरान एक व्यक्ति ने घटना को मोबाइल पर कैद कर लिया और वीडियो के वायरल होने के बाद 19 फरवरी को सात आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई और पांच आरोपी गिरफ्तार भी कर लिए गए।

100 रुपये चोरी करने का लगा आरोप :

दरअसल दोनों युवक मोटरसाइकिल की सर्विस कराने आये हुए थे यहीं पर उनपर काउंटर से मात्र सौ रुपये चोरी करने का आरोप लगाकर मारपीट की गई। जिसके बाद दोनों व्यक्तियों के साथ मारपीट और अमानवीय हरकत की गई।

दलितों के मसीहा के अटपटे बोल :

वर्तमान में मध्यप्रदेश में निवासरत दलित प्रवक्ता और प्रोफेसर दिलीप मंडल ने राज्य में चल रही सत्ता से सवाल पूंछने की बजाय भाजपा और आरएसएस से ही सवाल पूंछ लिये हालांकि इस सवाल के बाद उन्हें सोशल मीडिया पर दौड़ लगानी पड़ गयी।

लोगों ने दिलीप मंडल पर कांग्रेस की चाटूकारिता करने के आरोप लगाते हुए उन्हें कांग्रेस से सवाल पूंछने की सलाह दे डाली।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com