उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Greater Noida road accident
Greater Noida road accident|ani twitter
देश

ग्रेटर नोएडा में भीषण सड़क हादसा, 8 लोगों की मौत 30 घायल

लगातार हो रहे हादसों के बाद भी नहीं खुल रही एक्सप्रेस वे प्राधिकरण की आंख

Anuj Kumar

Anuj Kumar

ग्रेटर नोएडा के यमुना एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा हुआ है। इस हादसे में अब तक 8 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 30 से ज्यादा लोग घायल है। घायलों को अलग-अलग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से 12 लोगों की हालत बेहद गंभीर है।

ये घटना शुक्रवार को सुबह पांच बजे ग्रेटर नोएडा से सटे रबुपुरा में हुई। जानकारी के मुताबिक बस आगरा से नोएडा जा रही थी। तभी रबुपुरा के पास बस एक्सप्रेस-वे पर खड़ी ट्रक से जा टकराई। हादसे के बाद चीख-पुकार शुरू हो गई। अवाज सुनकर स्थानीय ग्रामीण मौके पर पहुंचे और उन्होंने इस हादसे की जनकारी प्रशासन को दी। इसके बाद घायलों को जेवर के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया।

दरअसल, अंधेरे और कोहरे की वजह से बस ड्राइवर को एक्सप्रेस-वे पर खड़ी ट्रक दिखी नहीं, रफ्तार तेज होने की वजह से जबतक ड्राइवर कुछ समझ पाता बस ट्रक से जा टकराई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस का आगे का हिस्सा ट्रक में घुस चुका था। स्थानीय ग्रामीणों की सहायता से बस को बेहद मुश्किल से निकाया गया।

बता दें यमुना एक्सप्रेस-वे पर लगातार इस तरह की घटनाएँ होती रहती हैं। कोहरे के कारण एक्सप्रेस वे पर हादसे और बढ़ जाते है। हालांकि समान्य दिनों में भी यमुना एक्सप्रेस वे पर हादसे होते रहते है। हादसों के बाद भी प्राधिकरण आंख मूंदे बैठा है। दरअसल, एक्सप्रेस वे के किनारे रिफलेक्टर नहीं है जिस वजह से ड्राइवरों को एक्सप्रेस वे का सही अनुमान नहीं मिलता है और इसकी कीमत यात्रियों को अपनी जान गँवा कर देने पड़ती है। इस तरह के हादसे प्रशासन की लापरवाही की पोल खोलता है।