उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
बांद्रा और अंधेरी में लगी आग
बांद्रा और अंधेरी में लगी आग|Google Image
देश

मुंबई के बांद्रा और अंधेरी में लगी आग 

यहां आग बुझाने के लिए कम से कम 25 दमकलों को लगाया गया, जिन्होंने दो घंटे के अंदर आग पर काबू पाने में सफलता पाई।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

मुंबई | मुंबई के बांद्रा के गरीब नगर इलाके में और अंधेरी के नरगिस दत्त इलाके में स्थित दो झुग्गी-झोपड़ी इलाकों में मंगलवार को आग लग गई, जिसमें सैकड़ों झुग्गियां जलकर खाक हो गईं। आग लगने की इन घटनाओं में हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ है। बांद्रा पश्चिम के नरगिस दत्त स्लम क्षेत्र में दोपहर 12 बजे आग लगी। यहां लगभग छह गैस सिलेंडर फटने से जबरदस्त धमाके भी हुए। करीब 12 बजे लगी इस आग को बुझाने के लिए पुलिस और दमकल विभाग दोनों लगे थे पर आग तेजी से बढ़ती जा रही थी।

यहां आग बुझाने के लिए दमकल विभाग की कम से कम 25 दमकल गाड़ियां लगाई गई थी, जिन्होंने दो घंटे की कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाने में सफलता मिल सकी। शुरुआती मिली जानकारी के अनुसार, झुग्गी-झोपड़ी इलाकों में आग लगने से कम से कम 50 झुग्गियां नष्ट हो गईं जिससे सैकड़ों लोगों खुले आसमान के नीचे आ गए।

अंधेरी पश्चिम के आनंद नगर स्लम क्षेत्र में अपराह्न् एक बजे आग लगी। यहां तेजी से आग फैलने की वजह से सैकड़ों झुग्गियां जलकर खाक हो गई। दमकल की चार गाड़ियां दो घंटे से आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं। कड़ी मुश्किल के बाद आग पर काबू पा लिया गया। हालांकि आग लगने की कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने बांद्रा और अंधेरी में आग लगने के बाद एक बयान में कहा कि यह घटना नरगिस दत्त नगर में सुबह 11 बजकर 50 मिनट पर हुई। बयान में कहा गया, ‘‘दमकलकर्मियों, वार्डकर्मियों और मुंबई पुलिस के कर्मियों की एक संयुक्त टीम को आग बुझाने के लिए भेजा गया है। बचाव अभियान पर नजर रख रहे स्थानीय विधायक और मुंबई के भाजपा प्रमुख आशीष शेलार ने कहा कि यह आग शायद सिलिंडर विस्फोट के कारण लगी है।