उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
देश

बाँदा में आज की तारीख सरदार पटेल के नाम, ऑक्सीजन पार्क में होंगे तमाम आयोजन

बाँदा जिलाधिकारी हीरालाल अनोखे तरीके से मनाएंगे सरदार पटेल का जन्मोत्सव।

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

Summary

जिलाधिकारी हीरालाल नए उपक्रमों के आयोजन और संभावनाओं को खोजने हेतु जाने जाते हैं, सरदार पटेल के जन्मदिवस के पर्व पर एक ओर जहां देश एकता दिवस मनाकर तमाम कार्यक्रम आयोजित कर रहा है वही बाँदा में यह उत्सव सरकारी योजनाओं को आमजन तक पहुँचाने, योग की पहुँच बढ़ाने, और मनोरंजन तक पहुच जाएगा।

बाँदा में सरदार पटेल का जनमोत्स्व एकता रैली तक ही सीमित नहीं रहेगा, जिलाधिकारी हीरालाल के अनुसार सरदार बल्लभ भाई पटेल के देश एकीकरण के उपलक्ष्य में पूरा देश जब एकता उत्सव मना रहा है तब बाँदा नए नवेले ऑक्सीजन पार्क नवाब टैंक को सरदार बल्लभ भाई पटेल को समर्पित कर रहा है, 31 अक्टूबर के पूरा दिन सरकार बल्लभ भाई पटेल के नाम रहेगा।

कहाँ है ऑक्सीजन पार्क :

बाँदा से कर्वी और नरैनी रोड के बीच में पड़ने वाले भूभाग पर जैव विविधता का बेहतर नमूना, जिसे बाँदा के नवाब ने एक समय में विकसित कराया था जिसमें तालाब जिसे नवाब टैंक के नाम से भी जाना जाता है, उसे जिलाधिकारी हीरालाल ने नए प्रारूप में विकसित करने का निश्चय किया और इसे आंशिक तौर पर विकाश की ओर बढ़ाया।

क्या क्या कार्यक्रम होंगे:

सरदार पटेल के जन्मोत्सव के मौके पर जिलाधिकारी हीरालाल ने बताया कि आये हुए लोगों को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में समुचित जानकारी दी जाएगी, हीरालाल जी ने बताया कि जानकारी के आभाव में समाज के एक बड़े वर्ग को सरकारी नीतियों और योजनाओं के बारे में भान ही नहीं रहता, ऐसे मेले और आयोजन इस तरह की जानकारी के लिए सबसे मुफीद रहते हैं।

योग से रहे निरोग :

एकता दिवस के मौके पर योग का प्रचार प्रसार जोरोशोरो से जारी रहेगा, कुशल योग प्रशिक्षकों के माध्यम से आम लोगों को योग सिखाया जाएगा और योग से होने वाले फायदे के बारे में अवगत कराया जाएगा।

होगा स्वास्थ्य परीक्षण:

कार्यक्रम में जिले के जाने माने चिकित्सक मेले में आये हुए लोगो को स्वास्थ्य संबंधी जानकारी उपलब्ध कराएंगे, मौके पर उपलब्ध मोबाइल चिकित्सा वैन की मदद से रोग परीक्षण इत्यादि सम्पन्न होंगे।

हॉट एयर बैलून होगा मुख्य आकर्षण :

हवा में उड़ना भला किसे अच्छा नही लगता, जिलाधिकारी हीरालाल ने मेले में आये हुए लोगो को हॉट एयर वेलून के माध्यम से सैर करने का प्रोग्राम रखा है।

Hot Air Balloon
Hot Air Balloon
Local Sources | Uday Bulletin

एक अनुमान के मुताबिक करीब 50 हजार लोग इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे, और लोगों की भीड़ से कोई असुविधा न हो इसके लिए समुचित इंतजाम किए गए है।