सीआरपीएफ के शहीद जवान विकास कुमार और संपूर्णानंद साहू
सीआरपीएफ के शहीद जवान विकास कुमार और संपूर्णानंद साहू|Social Media
देश

नक्सलियों के साथ हुई जंग में बाँदा के लाल ने पायी शहादत

देश के अंदर चल रही नक्सलियों की जंग से बाँदा के जवान विकास कुमार की मौत हो गयी, विकाश का पार्थिव शरीर आज शाम तक बाँदा जिले के ग्राम लामा में पहुँचेगा।

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

छत्तीसगढ़ के नक्सलियों से मोर्चा लेते लेते हुए दो सीआरपीएफ के जवान विकास कुमार और संपूर्णानंद साहू शहीद हो गए, सनद रहे संपूर्णानंद साहू जहां छत्तीसगढ़ के ही निवासी थे जबकि विकास कुमार बाँदा शहर से मात्र 10 किमी की दूरी पर स्थित गांव लामा के निवासी थे।

मुठभेड़ में लगी गोली :

जानकारी के अनुसार केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की एक टुकड़ी जंगल में एंटी नक्सली ऑपरेशन चला रही थी तभी जंगल मे छुपे हुए नक्सलियों ने सीआरपीएफ की टुकड़ी पर फायर खोल दिये, सीआरपीएफ ने भी इसके जवाब में गोलियां चलाई, लेकिन तब तक सीआरपीएफ के जवान नक्सलियों की गोलियो से बुरी तरह जख्मी हो चुके थे और बाँदा के जवान विकास कुमार की मौके पर ही मौत हो गयी, वहीँ इलाज के लिए ले जाते समय छत्तीसगढ़ के संपूर्णानंद साहू भी शहीद हो गए।

आज शाम पहुचेगा पार्थिव शव:

प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार आज शाम तक शहीद विकास कुमार का पार्थिव शव उनके पैतृक गांव लामा पहुच जाएगा, जहाँ उनका राजकीय सम्मान के साथ अन्तिम संस्कार होगा।

ग्रामीणों और परिवारीजनों के मुताबिक विकास बेहद जुझारू किस्म के व्यक्ति थे, वह एक बार जो ठानते थे वह कर के ही दम लेते थे, इस घटना को लेकर पूरे गांव समेत पूरे बाँदा जिले में शोक व्याप्त है।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com