उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
अंधविश्वास
अंधविश्वास |Source- Google 
देश

अन्धविश्वास के प्रकोप में देश , डायन होने का आरोप लगा बुजुर्ग महिला की जीभ काटी 

बिहार के रोहतास जिले में एक 70 साल की बुजुर्ग महिला को डायन बताकर उसकी जीभ काट दी गई। पुलिस ने यह जानकारी दी।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

सासाराम: बिहार के रोहतास जिले के तिलौथु थाना क्षेत्र में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना प्रकाश में आई है। यहां अंधविश्वास में गांव के लोगों ने एक बुजुर्ग महिला की जीभ काट ली। गांव के कई लोगों ने पीड़ित महिला पर डायन होने का आरोप लगाया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि रेडिया गांव में एक बुजुर्ग महिला के डायन होने के शक पर गांव के ही तीन लोगों ने घर में घुसकर उनकी जीभ काट डाली और सिर पर लोहे के रॉड से प्रहार किया।

तिलौथु पुलिस थान के प्रभारी प्रमोद कुमार ने कहा कि राजकालो कुंअर पर रेडिया गांव में हथियार से हमला किया गया और उसकी जीभ काट दी गई, जिससे महिला गंभीर रूप से घायल हो गई।

जख्मी दलित विधवा महिला को सासाराम सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है, और उसकी पौत्री की शिकायत पर रविवार को प्राथमिकी दर्ज की गई है।

रेडिया गांव निवासी स्वर्गीय दीपू रजवार की 70 वर्षीय विधवा राजकालो कुंअर अपने एक पोते व दो पोतियों के साथ शनिवार को घर में सो रही थी। आरोप है कि गांव के बिगहा टोले के नन्हक रजवार व उसके दोनों बेटे छट्टू रजवार और उदय रजवार घर में घुस आए और घटना को अंजाम दिया।

आईएएनएस द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार, तिलौथु के थाना प्रभारी प्रमोद कुमार ने बताया कि रविवार शाम पीड़िता की पोती संतरा के बयान पर इस मामले की एक प्राथमिकी तिलौथु थाना में दर्ज कर ली गई है, जिसमें नन्हक रजवार, छट्टू रजवार और उदय रजवार को नामजद आरोपी बनाया गया है। घटना के बाद से सभी आरोपी फरार बताए जा रहे हैं। अपराधियों को पकड़ने के लिए तलाश जारी है।

उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया इस घटना के पीछे ओझा-गुणी की बात सामने आ रही है, पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।