coronavirus test centre in Jhansi and banda
coronavirus test centre in Jhansi and banda|Google
देश

झांसी और बाँदा में भी शुरू होंगी कोरोना टेस्टिंग लैब, बस कुछ पल बाकी 

कोरोना में सबसे बड़ी अड़चन है उसकी टेस्टिंग अब जब सरकार रैपिड टेस्टिंग पर विचार कर रही है ऐसे वक्त में छोटे स्तर पर टेस्टिंग की मांग बढ़ी है फिलहाल इस क्षेत्र में केवल महानगरों में ही यह जांच संभव है

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

झांसी में लैब लगभग बनकर तैयार :

झांसी के रानी लक्ष्मीबाई राजकीय मेडिकल कालेज में कोरोना (कोविड-19) की टेस्टिंग के लिए समर्पित टेस्ट लैब लगभग बनकर तैयार हो चुकी है। जानकारी के अनुसार मात्र कुछ उपकरणों का आना बाकी है, जो बहुत कम समय मे ही उपलब्ध हो जाएंगे इसके बाद आस-पास के क्षेत्रों की कोरोना जांच यहीं पर संभव होगी। मेडिकल कालेज के सूत्रों ने बताया कि यहाँ टेस्टिंग में अधिकतम 4 से 5 घण्टे के समय के बाद जांच का रिजल्ट उपलब्ध होगा।

बाँदा में भी होगी उन्नत लैब :

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी और मुख्य स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद इस बारे में पहले ही घोषणा कर चुके है कि जल्द ही बाँदा में स्थापित राजकीय मेडिकल कालेज को उन्नत तकनीकी से लैस कोरोना टेस्टिंग लैब उपलब्ध कराई जाएगी। जिससे आस-पास के जिले जैसे महोबा, हमीरपुर, और कर्वी जैसे जिलों में कोरोना संदिग्धों की जांच जल्द से जल्द कराई जा सकेगी। हालांकि इस मामले में कॉलेज के प्रचार्य डॉक्टर मुकेश कुमार यादव ने जानकारी होने की बात तो कही लेकिन यह परीक्षण शाला कब शुरू होगी इसके बारे में कोई पुख्ता जानकारी उपलब्ध नहीं कराई। सनद रहे कि बाँदा में पिछले दिनों ही दो कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई थी जो कि अब दूसरी जांचों में निगेटिव पाए गए है। सभी संदिग्धों और पूर्व में पाए गए कोरोना संक्रमितों को विशेष वार्ड में आइसोलेट किया गया है।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com