उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Priyanka Gandhi
Priyanka Gandhi|Google
देश

कांग्रेस उत्तर प्रदेश को फिर से जलाने की जुगत में: श्रीकांत शर्मा

प्रियंका गाँधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश पुलिस पर गला दबाने का आरोप लगाया था।

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

एनआरसी और सीएए के विरोध में उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश मे विरोध प्रदर्शन हुए और यही प्रदर्शन बाद में दंगो में बदल गए। हालात ये हुए की कुछ दिनों के घटनाक्रम में देश की हजारो करोड़ो की संपत्ति आग में स्वाहा हुई और पुलिसकर्मियों समेत आम नागरिक गोलीबारी में घायल हुए। उत्तर प्रदेश में भाजपा के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कांग्रेस पर उत्तर प्रदेश में विषमता फैलाने का आरोप लगाया है।

एक ओर जहां उत्तर प्रदेश सरकार के मुखिया योगी आदित्यनाथ प्रदेश में शरारती तत्वों द्वारा प्रदर्शन की आड़ में जो हरकते हुई उसको लेकर उनसे मुआवजा वसूलने की कोशिश में लगे हुए है उसी वक्त पर कांग्रेस की प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में आकर पीड़ितों से मिलने की कोशिश की। इसी कोशिस को भाजपा द्वारा शांत प्रदेश को जलाने की कोशिश कहा जा रहा है।

प्रियंका ने उत्तर प्रदेश में जमाया डेरा :

ये बात भी सोलह आने सच हैं कि उत्तर प्रदेश में प्रदर्शनों को बड़ी सहजता के साथ रोकने की कोशिश की गई और उत्तर प्रदेश सरकार ने यह निर्देश जारी किए है जो उपद्रवी इन वारदातों में शामिल रहे है उनसे हुए सरकारी और निजी संपत्ति के नुकसान के एवज में मूल्य वसूला जाएगा। उसी वक्त पर कांग्रेस की नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में प्रदर्शन के दौरान हुए घायल पीड़ितों से मिलने के लिए उत्तर प्रदेश का रुख कर लिया है। हालाँकि इसको लेकर भी काफी विवाद हुआ है प्रियंका वाड्रा के अनुसार उत्तर प्रदेश में पुलिसकर्मियों ने उनके साथ धक्का-मुक्की की और उनका गला दबाने की कोशिश हुई

खुद कांग्रेस ने अपने ट्विटर पर इस घटना को बताया।

हालांकि इस बात पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने अपना रुख साफ करके बताया कि श्रीमती गांधी को केवल उस रास्ते पर जाने से रोका गया जहां उनकी यात्रा शेड्यूल ही नही थी। धक्का-मुक्की और गला दबाने की घटना बेहद बेबुनियाद है। इसके उलट ही जब पुलिस ने उस महिला अधिकारी के बारे में जानकारी उपलब्ध कराई तो कांग्रेस को नैतिक रूप से बैकफुट पर आना पड़ा। ज्ञात हो महिला सीओ अर्चना सिंह के ऊपर प्रियंका गांधी ने गला दबाने का आरोप लगाया था लेकिन अर्चना ने बताया कि वह उनकी सुरक्षा में लगी हुई थी जबकि उसके घर मे उसके भाई की मौत हो गयी थी ।