उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
कांग्रेस का प्रदर्शन
कांग्रेस का प्रदर्शन|ANI
देश

CBI दफ्तर के बाहर कांग्रेस का देश भर में प्रदर्शन, राहुल गाँधी गिरफ्तार 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के निदेशक आलोक वर्मा की शक्तियों को छीनने के विरोध में विपक्षी दलों के विरोध प्रदर्शन की अगुवाई की।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के निदेशक आलोक वर्मा की शक्तियों को छीनने के विरोध में विपक्षी दलों के विरोध प्रदर्शन की अगुवाई की। दरअसल, आज देशभर सीबीआई दफ्तरों के बहार कांग्रेस कार्यकर्त्ता सीबीआई के निदेशक आलोक वर्मा को केंद्र सरकार द्वारा छुट्टी पर भेजे जाने के फैसले के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। राजधानी दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने प्रदर्शन की अगुवाई की है। आईएएनएस द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार कांग्रेस पार्टी सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा के खिलाफ आदेश को तुरंत वापस लेने की मांग के साथ ही प्रधानमंत्री मोदी से इस पूरे मामले पर देश के सामने खड़े हो कर माफ़ी मांगने की मांग कर रही है। हालांकि बीते गुरुवार को सीबीआई ने स्पष्ट क्र दिया है कि आलोक वर्मा को निदेशक पद से नहीं हटाया गया है वह केवल छुट्टी पर हैं। जबकि आलोक वर्मा ने केंद्र सरकार के इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। जिसपर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने CVC को दो सप्ताह के अंदर जांच पूरी करने की मौहलत दी है।

- दिल्ली में सीबीआई मुख्यालय के नजदीक विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शन कर्मियों को पुलिस को हिरासत में ले लिया।

- कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सीबीआई प्रमुख अलोक वर्मा को हटाने के खिलाफ हैदराबाद में सीबीआई कार्यालय के पास विरोध प्रदर्शन किया।

चंडीगढ़ में सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को हटाने के खिलाफ विरोध कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हटाने के लिए पुलिस जल तोप का उपयोग करती हुई।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और अशोक गेहलोत सीबीआई प्रमुख आलोक वर्मा को हटाने के खिलाफ सीबीआई मुख्यालय में विरोध मार्च का नेतृत्व करते हुई।

दक्षिण दिल्ली के लोधी रोड स्थित दयाल सिंह कॉलेज से सीबीआई मुख्यालय तक संक्षिप्त मार्च में जनता दल-यूनाइटेड के पूर्व नेता शरद यादव और कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया के डी. राजा सहित कई विपक्षी नेता शामिल हुए।

इस प्रदर्शन में लगभग 3,000 कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाग लिया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरुद्ध नारे लगाए। कांग्रेस नेताओं ने देशभर में सीबीआई के कार्यालयों के बाहर प्रदर्शन भी किया। उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख राज बब्बर ने लखनऊ में इस प्रदर्शन मार्च की अगुवाई की। राहुल ने गुरुवार को कहा था कि वर्मा को हड़बड़ी में इसलिए हटाया गया क्योंकि वह विवादस्पद राफेल सौदे की जांच करने वाले थे।