Congress MLA Aditi Singh on Priyanka Gandhi Bus Politics
Congress MLA Aditi Singh on Priyanka Gandhi Bus Politics|Uday Bulletin
देश

प्रियंका गाँधी की मुश्किलें कम नही हुई, खुद कांग्रेसी नेता ने लगाए आरोप

अदिति सिंह उप्र के रायबरेली से कांग्रेस विधायक हैं लेकिन कांग्रेस के द्वारा कोरोना महामारी के वक्त बस वाली राजनीति से आहत है।

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

क्या है बवाल?

बवाल की रूप रेखा कुछ दिन पहले से ही नाटकीय ढंग से लिखी जा रही थी। कांग्रेस महासचिव पद पर काबिज प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश सरकार पर अपने प्रवासी मजदूरों को प्रदेश में न लाने का आरोप लगाया और प्रियंका के द्वारा यह घोषणा की गई कि उनके पास हजार बसों का बेड़ा उत्तर प्रदेश की सीमा पर तैयार खड़ा है। हम आपके मजदूरों को अपने खर्चे पर यूपी लाएंगे, यूपी सरकार ने बात मान ली और बसों तथा चालको के बारे में जानकारी मांगी, कांग्रेस के द्वारा आनन-फानन में बसों की लिस्ट सौपी गयी जिसमें तमाम झोल नजर आए मसलन बसों की जगह बाइक, एम्बूलेंस, कार, टेम्पो, बाइक के नम्बर दिए गए। इस पर रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने खुद की नेता के विरोध में अपना मोर्चा खोल दिया। जिसकी किसी को कभी उम्मीद ही नहीं थी।

अदिति सिंह का ट्वीट:

अदिति सिंह ने उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अच्छा काम करने वाला नेता बताया और अपने ट्विटर के माध्यम से एक लिंक भी भेजा ताकि लोग उसके माध्यम से बाहरी प्रदेशों से अपने गृह जनपद आ सकें।

कौन हैं अदिति सिंह :

अगर ट्विटर हैंडल को देखे तो यहाँ पर INC यानी कि इंडियन नेशनल कोंग्रेस के विधायक के तौर पर खुद को दर्शाया गया है। ये सही भी है ये रायबरेली से कांग्रेस की विधायक है और पिछले कुछ दिनों से पार्टी के भीतर चलती अंतर्कलह से परेशान हैं। खासकर नेतृत्व से, अगर सूत्रों की माने तो अदिति खुद प्रियंका की करीबी रही है और इन्हें राजनीति में लाने का श्रेय खुद प्रियंका को जाता है। हालांकि यह भी सही है कि रायबरेली में अदिति सिंह की परिपाटी की वजह से उनका कद नए नवेले होने के बावजूद पार्टी से कहीं ज्यादा है शायद कांग्रेस की चिंता का विषय भी यही है।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com