उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Notice to Mukherjee Nagar Coaching Institute 
Notice to Mukherjee Nagar Coaching Institute |twitter 
देश

दिल्ली के मुखर्जी नगर में असमंजस की स्थिति, छात्र करे तो क्या करे?

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वालो छात्र असमंजस में।

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

Summary

एक ओर दिल्ली पुलिस की तरफ से देश के कोचिंग हब मुखर्जी नगर में सभी कोचिंग संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया जा रहा है और दूसरी तरफ डीसीपी नार्थ वेस्ट दिल्ली के द्वारा इसको मात्र कोरी अफवाह करार दिया जा रहा है, छात्रों के कुछ प्रतियोगी एग्जाम सर पर है ऐसी स्थिति में छात्र कुछ भी न कर पाने की स्थिति में है।

दिल्ली का मुखर्जी नगर इलाका जहाँ एक क्षेत्र विशेष में देश भर के छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए आते है। अगर संख्या के तौर पर देखा जाए तो छात्रों की एक भारी संख्या यहाँ पढ़ने के लिए पेइंग गेस्ट में आकर अपना आशियाना बनाते है। और कोचिंग संस्थानों में तैयारी करते है लेकिन क्षेत्र के एक पुलिस अधिकारी ने छात्रों के बीच मुखर्जी नगर आकर दिल्ली पुलिस का फरमान सुनाया है गोविंद नाम के उपयोगकर्ता ने अपने ट्विटर पर इसके बारे में ट्वीट करके जानकारी दी है।

गोविंद मिश्रा ने दिल्ली पुलिस से सवाल किया कि लाइब्रेरी में पढ़ने वाले छात्रों से दिल्ली पुलिस और भारत सरकार को क्या तकलीफ हो सकती है? वायरल वीडियो में पुलिस अधिकारी को यह कहते हुए साफ सुना जा सकता है कि 25 दिसंबर से 2 जनवरी तक सबकुछ बंद रहेगा। गोविंद ने दिल्ली पुलिस और सरकार से पूंछा है कि क्या देश मे आपातकाल लागू हो गया है?

गोविंद ने अपने दूसरे ट्वीट में मीडिया कर्मियों के साथ दूसरा वीडियो साझा करके लाइव रिपोर्टिंग करने की गुजारिश की है।

राजा नामक उपयोगकर्ता ने यह बताया कि हमे घर जाने के लिए नोटिस द्वारा कहा गया है

फ़िल्म अभिनेता ने भी इस संबंध में ट्वीट कर डाला कि मुखर्जी नगर में छात्रों को घर जाने के लिए कहा जा रहा है, लेकिन जब उन्हें यह जानकारी मिली कि यह मात्र एक कोरी अफवाह है तो उन्होंने पुराना ट्वीट डिलीट करके सफाई भी दी !

हालांकि दिल्ली पॉलिस ने साफ शब्दों में यह कहा कि है इस खबर को मात्र केवल अफवाह ही माना जाए , दिल्ली पुलिस किसी भी प्रकार से कोचिंग संस्थानों और पीजी चलाने वालों के लिए कोई निर्देश जारी नही कर रही है!

डीसीपी नार्थ वेस्ट दिल्ली का सन्देश:

हालांकि पुलिस कुछ भी कहे, वायरल वीडियो में पुलिसकर्मी  द्वारा जो कहा जा रहा है उसके अनुसार छात्रो में बेहद असमंजस की स्थिति है कि छात्र करे तो क्या करे !