कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी इंदौर में हुए अरेस्ट, हिन्दू देवी देवताओं का उड़ाया था अभद्र मजाक

ये पहली बार नही है कि मुनव्वर फारूकी अपनी कॉमेडी में हिन्दू देवी देवताओं को शामिल करने से नही चूकते लेकिन इस बार का मजाक मुनव्वर को भारी पड़ गया और उन्हें मध्यप्रदेश पुलिस द्वारा अरेस्ट कर लिया गया है
कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी इंदौर में हुए अरेस्ट, हिन्दू देवी देवताओं का उड़ाया था अभद्र मजाक
कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी इंदौर में हुए अरेस्टUday Bulletin

कॉमेडी के बहाने पार की हदें:

मुनव्वर फारूकी कॉमेडी के इतिहास में कोई ज्यादा पुराने कॉमेडियन नही है लेकिन अपनी कॉमेडी में अश्लीलता और दूसरे धर्मों के देवी देवताओं के ऊपर जोक बनाकर लोगों के दिमाग मे अच्छी खासी जगह बना ली थी। इससे पहले भी कॉमेडियन ने भारतीय सेना, गोधरा कांड पर मजाक बनाया था लेकिन नए साल का दूसरा दिन मुनव्वर के लिए काफी तकलीफदेह रहा। एक शिकायत पर पुलिस ने मुनव्वर को गिरफ्तार कर लिया है।

शुक्रवार के शो ने बदली कहानी:

इस मामले में बवाल हुआ तब शुरू हुआ जब मध्यप्रदेश के इंदौर शहर स्थित एक कैफे 56 नाम की दुकान में एक कॉमेडी शो आयोजित किया गया था इस शो में एकलव्य सिंह नाम के व्यक्ति भी शो देखने पहुँचे थे लेकिन शो के दौरान मुनव्वर ने जिस तरह की भाषा और देवी देवताओं के खिलाफ जोक इस्तेमाल किये इसपर एकलव्य सिंह और उनके साथियों ने मुनव्वर का कड़ा विरोध किया। दरअसल मुनव्वर देवी देवताओं के साथ साथ देश के गृह मंत्री अमित शाह के ऊपर भी गलत वयानबाजी पर उतर आए थे। एकलव्य सिंह ने इस मामले पर तुकोगंज पुलिस थाने में कॉमेडियन के अलावा अन्य चार लोगों के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज कराई गई। पुलिस ने पांचों लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

कौन है मुनव्वर फारूकी:

मूल रूप से गुजरात के निवासी मुनव्वर फारूकी विशेष कॉमेडी करने के लिए जाने जाते है। बीते कई मौकों पर वह अपनी कॉमेडी में चटखारे लाने के लिए हिन्दू देवी देवताओं को लाने से भी नही चुके सोशल मीडिया पर उनके द्वारा परफॉर्म किये गए कई ऐसे वीडियो उपलब्ध है जिनमें वो कॉमेडी की मर्यादा लांघकर कुछ अलग ही करते नजर आ रहे है। हालाँकि सिनेमाजगत से कुछ लोग फारूकी के समर्थन में उठ खड़े होने लगे है। इनमें सबसे पहला नाम फ़िल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर का नाम सामने आया है। स्वरा ने भी अपना विरोध जताने के लिए समुदाय के लोगों को जाहिल और बेवकूफ तक कह डाला है।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

No stories found.
उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com