उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Explosion
Explosion
देश

दमदम में हुए विस्फोट के मामले में मिली सुराग  

अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज  

Sneha Sinha

Sneha Sinha

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के दमदम इलाके में मंगलवार को हुए विस्फोट के मामले में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। बैरकपुर के पुलिस आयुक्त राजेश कुमार सिंह ने आईएएनएस को बताया, "दमदम विस्फोट मामले में हमने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ हत्या, षड्यंत्र और शस्त्र अधिनियम के विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। अब तक किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया है या हिरासत में नहीं लिया गया है।"

उन्होंने कहा, "हम सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रहे हैं और पड़ोस के लोगों से बात कर रहे हैं।"

अधिकारी ने कहा कि घटनास्थल से बरामद बम और स्पिलंटर के अवशेषों को यह जानने के लिए फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है कि उसमें किस तरह के विस्फोटक का इस्तेमाल हुआ था।

उत्तर 24 परगना जिले के दमदम के नागरबाजार इलाके में मंगलवार को एक बहुमंजिला इमारत के सामने यह विस्फोट हुआ था। इससे एक आठ साल के लड़के की मौत हो गई। आसपास की दुकानों को नुकसान पहुंचा, घरों की खिड़कियों के शीशे टूट गए।

बाद में पुलिस ने खुलासा किया कि विस्फोट में कम तीव्रता वाले सॉकेट बम का इस्तेमाल किया गया था।

विस्फोट में घायल हुए बच्चे बिभाष घोष की राज्य सरकार द्वारा संचालित एक अस्पताल में मौत हो गई, जबकि उसकी मां सहित घायल नौ लोग अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं।

बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विस्फोट के लिए एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए हैं।

जहां तृणमूल ने दावा किया है कि भाजपा-आरएसएस के कार्यकर्ताओं ने दक्षिण दमदम नगरपालिका के अध्यक्ष पंचू रॉय की हत्या करने के मकसद से विस्फोट किया है। वहीं, भाजपा ने इसे क्षेत्र में सत्ताधारी पार्टी की आंतरिक समस्याओं का नतीजा बताया है।