उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Tejas Express Flagged of
Tejas Express Flagged of|Google
देश

मुख्यमंत्री योगी ने तेजस ट्रेन को दिखाई हरी झंडी, करीब 400 यात्री हुए रवाना

लखनऊ से दिल्ली के बीच चलेगी तेजस।

Uday Bulletin

Uday Bulletin

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को हरी झंडी दिखाकर तेजस ट्रेन को रवाना किया। लखनऊ से नई दिल्ली के लिए रवाना हुई इस ट्रेन में करीब 400 यात्री सवार हुए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ जंक्शन पहुंचने के बाद ट्रेन की तैयारियों का जायजा लिया। इसके साथ ही उन्होंने ट्रेन के अंदर घूमकर सुविधाओं का निरीक्षण भी किया और ट्रेन में बैठे यात्रियों का अभिवादन किया।

ट्रेन में चढ़े करीब 400 यात्रियों का तिलक लगाकर स्वागत किया गया।

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तेजस में सफर करने वाले यात्रियों को बधाई दी। उन्होंने ने कहा कि ये देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन है। मुझे उम्मीद है कि ऐसे और भी कदम उठाए जाएंगे, ताकि दूसरे शहरों को इस माध्यम से जोड़ा जा सके।

मुख्यमंत्री ने कहा, "शारदीय नवरात्र में देश की पहली निजी ट्रेन की शुरुआत हो रही है। मैं इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देता हूं। मैं आईआरसीटीसी की पूरी टीम को भी बधाई देता हूं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था देश में हवाई चप्पल पहनने वाला भी प्लेन में चढ़ेगा। वह सपना भी पूरा हो रहा है। भारतीय रेल का सफर सस्ता और सुरक्षित है। स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के लिए निजी ट्रेन की शुरुआत हुई है।"

देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस में पैसेंजरों के लिए विमानों जैसी सुविधाएं हैं। इस स्पेशल ट्रेन का नंबर 00501 है। ट्रेन कानपुर व गाजियाबाद से होते हुए नई दिल्ली तक जाएगी। वहीं नियमित रूप से ट्रेन का संचालन छह अक्टूबर से किया जाएगा।

लखनऊ से नई दिल्ली के बीच चलने वाली इस ट्रेन का संचालन इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉपोरेशन द्वारा किया जा रहा है। आईआरसीटीसी की ओर से ट्रेन की पहली यात्रा करने वाले पैसेंजरों को कॉम्प्लीमेंट्री लंच दिया जाएगा। साथ ही गिफ्ट भी दिए जाएंगे।

उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ रेलवे बोर्ड के चेयरमैन वीके यादव, आईआरसीटीसी सीएमडी एमपी मल, पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक राजीव अग्रवाल, आईआरसीटीसी के सीआरएम अश्विनी श्रीवास्तव सहित कई रेलवे अधिकारी उपस्थित रहे।