उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
संदिग्ध हमलावर  अनिल कुमार शर्मा
संदिग्ध हमलावर अनिल कुमार शर्मा |IANS
देश

दिल्ली सचिवालय में मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल पर लाल मिर्च पाउडर से हमला

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर मंगलवार को दिल्ली सचिवालय के बाहर एक अधेड़ उम्र के शख्स ने लाल मिर्च पाउडर से हमला कर दिया।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

नई दिल्ली | दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर मंगलवार को दिल्ली सचिवालय के बाहर एक अधेड़ उम्र के शख्स ने लाल मिर्च पाउडर से हमला कर दिया। आम आदमी पार्टी (आप) के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा, "इस हमले में केजरीवाल की आंखों को नुकसान नहीं पहुंचा है, क्योंकि उन्होंने संयोगवश चश्मा लगा रखा था।"

यह शख्स मुख्यमंत्री कार्यालय के बाहर उनका इंतजार कर रहा था और जैसे ही केजरीवाल बाहर आए, उसने उनके चेहरे की तरफ लाल मिर्च पाउडर फेंक दिया। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि इस बीच धक्का-मुक्की हुई और केजरीवाल का चश्मा टूट गया।

संदिग्ध हमलावर की पहचान अनिल कुमार शर्मा के रूप में की गई है। पुलिस ने उसे पकड़ लिया है। आप ने इसे मुख्यमंत्री की सुरक्षा में सेंध बताया है। मुख्यमंत्री कार्यालय तक पहुंचने के लिए किसी भी शख्स को दो स्तरीय सुरक्षा जांच से गुजरना पड़ता है।

आपको बता दें कि, इससे पहले भी दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविन्द केजरीवाल पर कई बार हमले हो चुके हैं। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष और सासंद मनोज तिवारी ने कहा कि अभी-अभी मुझे पता चला है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल पर किसी ने कुछ फेंका है। शायद वो मिर्ची है,इसलिए उनके साथ ऐसा बर्ताव किया जा रहा है। ज्ञात हो साल 2016 में राजस्थान के बीकानेर में अरविन्द केजरीवाल के ऊपर स्याही से हमला किया गया था। दिल्ली सरकार ने दिल्ली पुलिस के ऊपर मुख्य मंत्री की सुरक्षा में कमी होने और लापरवाली बरतने का आरोप लगाया है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस कर AAP विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि "मुख्यमंत्री कार्यालय जो कि एक High Security Zone है, उनके कार्यालय के गेट के बाहर ही एक आदमी ने मिर्ची पाउडर से हमला किया। " यह हमला आसान नहीं है। दिल्ली पुलिस मुख्य मंत्री की सुरक्षा में लापरवाही बरत रही है।

आपको बता दें की आम आदमी पार्टी का कहना है कि आरोपी ने बार-बार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला किया। इस दौरान उसने सीएम केजरीवाल का चश्मा भी तोड़ा। बताया जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल जब लंच के लिए जा रहे थे, तभी उनके ऊपर यह हमला हुआ।

आईएएनएस