बांदा में केंद्रीय विद्यालय के निर्माण को मिली मंजूरी, भूमि आवंटित

बांदा में लंबे वक्त से केंद्रीय विद्यालय की मांग को जनता और जनप्रतिनिधियों द्वारा रखा जा रहा था लेकिन अब कहीं जाकर इस मामले पर कोई सार्थक कदम उठता हुआ नजर आ रहा है
बांदा में केंद्रीय विद्यालय के निर्माण को मिली मंजूरी, भूमि आवंटित
kendriya vidyalaya in banda uttar pradeshGoogle Image

क्षेत्र में पहला केंद्रीय विद्यालय:

अगर क्षेत्रीय बात करे तो बांदा परिक्षेत्र में आने वाले किसी भी जिले में केंद्रीय विद्यालय नहीं है लेकिन अब प्रदेश सरकार ने जनता की मांग पर अमल करते हुए जिला मुख्यालय में केंद्रीय विद्यालय के निर्माण की सभी औपचारिकताओं को पूरा करते हुए भूमि आवंटन करने का कार्य शुरू कर दिया है। यहां आपको बताते चले कि जिले में नवोदय विद्यालय दुरेंडी गांव के पास तो चल रहा है लेकिन लंबे वक्त से एक केंद्रीय विद्यालय की मांग जनता के द्वारा की जा रही थी। जिसके फलस्वरूप उत्तर प्रदेश सरकार ने इस पर काम शुरू कर दिया है।

कृषि विवि परिसर में होगा केवी:

केवी (केंद्रीय विद्यालय) के लिए सरकार ने जिले में स्थित कृषि विश्वविद्यालय परिसर में करीब आठ एकड़ जमीन का आवंटन किया है। सनद रहे कि कृषि विश्वविद्यालय बाँदा शहर के चिल्ला मार्ग पर स्थित है।

गुणवत्तापूर्ण शिक्षा है मुख्य उद्देश्य:

दरअसल सरकारी स्कूलों के स्तर से केंद्रीय विद्यालयों का शैक्षणिक स्तर हमेशा से ऊंचा रहा है और देशभर में केंद्रीय विद्यालय अपनी शिक्षा के लिए जाने जाते हैं तो सरकार ने बुंदेलखंड क्षेत्र में शिक्षा के स्तर को ऊंचा उठाने के लिए केंद्रीय विद्यालय के निर्माण का कदम उठाया है।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com