उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Bullet Fire on Female Dancer in Chitrakoot
Bullet Fire on Female Dancer in Chitrakoot|Social Media
देश

शादी के कार्यक्रम में नाचने वाली पर चलाई गोली, दो गिरफ्तार!

शादी में हुयी फायरिंग से स्टेज डांसर गंभीर रूप से घायल।

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

Summary

भई उत्तर प्रदेश में शादी ब्याह का कार्यक्रम हो और फायरिंग न हो, ऐसा लगभग नामुमकिन सा है और अगर इस कार्यक्रम में नाच-गाना और शराब का समिश्रण हो तो इस तरह की चीजो का होना बेहद लाजिमी है, इसकी बवाल के चक्कर में एक महिला कलाकार आज मौत से जंग लड़ रही है !

उत्तर प्रदेश का चित्रकूट जिला जहाँ की मऊ तहसील के अंतर्गत आने वाले गांव टिकरा में ग्राम प्रधान सुधीर सिंह की बेटी के ब्याह का कार्यक्रम था और बारात आयी थी मानिकपुर थाना क्षेत्र के बराहा माफी से और जनवासे में ही उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में स्थित भरुआ सुमेरपुर से आई रंगारंग कार्यक्रम पार्टी के द्वारा कैसेट डांस जैसे कार्यक्रम को कराया जा रहा था जिससे बारातियों का मनोरंजन हो सके।

लेकिन शराब और मस्ती के नशे में आकर कुछ उन्मादियों ने अवैध तमंचे के द्वारा कार्यक्रम में ही फायर कर दिया जिसकी वजह से स्टेज पर मौजूद डांसर हिना रानी पत्नी पूना, मुकाम निवासी भरुआ सुमेरपुर, कमलेश, मिथलेश और अन्य लोग घायल हो गए।

हादसे के बाद उक्त युवकों की घरातियों और बारातियों द्वारा पिटाई भी की गई, लेकिन आरोपी मौका देखकर भाग निकले।

अफरातफरी के बाद जब घायलों का रुख किया गया तो पाया गया कि चली हुई गोली डांसर के जबड़े में जाकर धंस गयी है, मौके पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक और अन्य आला अधिकारियों ने घायलों को सीएचसी पहुँचाया जहां घायलों की स्थिति देखकर प्रयागराज रिफर कर दिया गया है,

अज्ञात हमलावरों की खोज की जा रही है, हमलावर जिनके साथ बैठकर बातचीत कर रहा था उनको पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

महिला डांसर को गोली मारने वाला युवक अब भी फरार:

चित्रकूट जिले के मऊ थाना क्षेत्र के टिकरा गांव में 30 नवंबर की रात एक महिला डांसर को गोली मारकर घायल करने वाला कौशांबी जिले का युवक अभी भी फरार है। पुलिस ने हालांकि उसे संरक्षण देने और भगाने के कथित आरोप में ग्राम प्रधान व आरोपी के पिता को शुक्रवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। अपर पुलिस अधीक्षक बलवंत चौधरी ने शनिवार को बताया, "बार बाला युवती हिना (22) को 30 नवंबर की रात गोली मारकर घायल करने वाला कौशांबी जिले का युवक अजित पटेल (29) अभी फरार है। टिकरा गांव के ग्राम प्रधान सुधीर सिंह पटेल और उसके रिश्तेदार फूलचन्द्र सिंह पटेल (आरोपी युवक के पिता) को उसे संरक्षण देने और भगा देने के आरोप में शुक्रवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।"

मऊ क्षेत्र के पुलिस उपाधीक्षक (CO) द्विजयेंद्र द्विवेदी ने बताया, "गोली मारने के आरोपी युवक अजित की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार उसके संभावित ठिकानों पर छापेमरी कर रही है। उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।"

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर 42 सेकंड का एक वीडियो पिछले चार दिनों से वायरल हो रहा है, जिसमें हमीरपुर की एक बार बाला को एक युवक गोली मारते दिख रहा है। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि जिस ग्राम प्रधान सुधीर सिंह पटेल को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया है, उसी की बेटी सपना की शादी में यह घटना घटित हुई थी।