उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
sujat
sujat|ians
देश

जम्मू एवं कश्मीर: पत्रकार शुजात बुखारी का हत्यारा आतंकी, एनकाउंटर में ढेर

जम्मू एवं कश्मीर के बडगाम जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों संग मुठभेड़ में पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या के लिए वांछित लश्कर ए तैयबा (एलईटी) का एक शीर्ष कमांडर नवीद जट्ट मारा गया है।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

श्रीनगर | जम्मू एवं कश्मीर के बडगाम जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों संग मुठभेड़ में पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या के लिए वांछित लश्कर ए तैयबा (एलईटी) का एक शीर्ष कमांडर नवीद जट्ट मारा गया है। इसके साथ ही सुरक्षाबलों ने एक अन्य आतंकी को भी मार गिराया है। आतंकी नवीद जट्ट ने वरिष्ठ पत्रकार और “राइजिंग कश्मीर” के संपादक-इन-चीफ शुजत भुखारी को श्रीनगर में उनके कार्यालय के बाहर गोली मार दी थी।

बुधवार की सुबह पुलिस को सुचना मिली थी कि इस इलाके में दो-तीन आतंकी छुपे हुए हैं। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान शुरू किया था। आतंकियों के जिन दो घरों में छुपे होने की आशंका थी, उन्हें सुरक्षाबलों ने उड़ा दिया। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन सूत्रों ने बताया कि कठपोरा जिले में घेराव और तलाशी अभियान के दौरान हुई मुठभेड़ में जट्ट उर्फ अबु हंजुल्लाह सहित दो आतंकवादी ढेर हो गए।

इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों के तीन जवान भी जख्मी हो गए हैं। सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक मारे गए आतंकियों में नवीद जट्ट भी शामिल है।

बता दें कि, जट्ट पाकिस्तान के मुलतान का रहने वाला था। वह छह फरवरी को पुलिस की हिरासत से उस समय फरार हो गया था जब उसे श्रीनगर सेंट्रल जेल से चिकित्सीय जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया था। जट्ट के एस.एम.एच.एस अस्पताल से भागने के दौरान दो पुलिसकर्मियों की भी मौत हो गई थी। जट्ट शीर्ष एलईटी आतंकवादी था। उसने ही श्रीनगर में वरिष्ठ पत्रकार एवं 'राइजिंग कश्मीर' के संपादक शुजात बुखारी और उनके पीएसओ की जून महीने में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बुखारी और उनके दो सुरक्षाकर्मियों को 14 जून को प्रेस एनक्लेव इलाके में गोली मारी गई थी।

जट्ट की मौत को सुरक्षा बलों के आतंकवाद-रोधी अभियानों के लिए बड़ी कामयाबी के रूप में देखा जा रहा है।

--आईएएनएस