उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Hand Pump is bleeding instead of water in Jakheri Village Hamirpur 
Hand Pump is bleeding instead of water in Jakheri Village Hamirpur |Social Media
देश

ये क्या नल में पानी की जगह खून और मांस के लोथड़े ! 

एक नल ही बेचारा था और उससे भी पानी की जगह खून और मांस के लोथडे निकल रहे है !

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

मामला उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले से जुड़ा हुआ है जहाँ की राठ तहसील अंतर्गत आने वाले गांव जखेड़ी में इन दिनों एक अजीब सा आतंक छाया हुआ है, इस गांव की लगभग 100 के आसपास की आबादी पेयजल के लिए सरकारी हैंडपंप पर निर्भर है लेकिन पिछले कुछ दिनों से इस नल ने पीने वाले पानी की जगह कुछ और देना शुरू कर दिया है।

ज्ञात हो कि दिवाली के बाद से ही ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान, सचिव और बीडीओ को इस बाबत सूचना उपलब्ध कराई थी कि हमारे नजदीक के नल से पीने योग्य पानी की जगह अजीब से लाल रंग का पानी निकल रहा है और उस पानी से एक अलग सी बदबू भी आ रही है लेकिन जिम्मेदार लोगों ने इस बात पर संज्ञान ही नही और अब उक्त नल की यह दशा है कि पानी के साथ लाल रंग या खून और मांस के लोथड़े बाहर निकल रहे है। साथ ही पीने वाला पानी बेहद बदबू भरा हो गया है।

क्या कहते है एसडीएम : स्थानीय लोगों के अनुसार इस संबंध में एसडीएम महोदय ने नल की सफाई कराने का आश्वासन दिया है साथ ही एडीएम में यह शंका जताई है कि नल में कोई सांप इत्यादि घुस गया होगा और पम्प के चक्कर मे आकर फंसकर मर गया होगा

लेकिन ग्रामीणों की राय इससे अलग है, ग्रामीणों के अनुसार इस मिट्टी के नीचे कोई बड़ा भूमिगत जानवर आ चुका है जिसकी वजह से अनिष्ट होने की संभावना है।

प्राप्त सूचना के अनुसार एसडीएम ने नल की सफाई का आदेश जारी कर दिया है, लेकिन अभी तक फौरी तौर पर पीने योग्य पानी का इंतजाम नहीं कराया गया।

ग्रामीण इस मसले को लेकर रोष में है।