उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
पुरी लोकसभा चुनाव 2019 
पुरी लोकसभा चुनाव 2019 |Twitter-संबित पात्रा
देश

संबित पात्रा ने खोली उज्वला योजना की पोल, चूल्हे में आज भी खाना बनाने को मजबूर है उनका गांव 

बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा को अब तक हमने टीवी डिबेट में ही देखा है, लेकिन इस चुनावी मैदान में अपनी किस्मत बनाने उतरे संबित पात्रा से एक बड़ी भूल हो गई है। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा का नाम राजनीति से ज्यादा टीवी की दुनिया में प्रचलित है। अपने टीवी डिबेट के जरिये विरोधी पार्टियों के प्रवक्ताओं को नाको चने चबवाने वाले पात्रा इस बार अपनी ही सरकार के सफलतम योजना के चक्कर में फंस कर एक बड़ी गलती कर बैठे हैं। जिसके बाद ना सिर्फ विरोधी पार्टियां बल्कि सोशल मीडिया यूजर भी जम कर उन्हें ट्रोल कर रहे हैं।

दरअसल संबित पात्रा इस बार बीजेपी के टिकट से पुरी लोकसभा चुनाव के उम्मीदवार हैं। अपने प्रचार में निकले पात्रा, एक गरीब महिला के घर खाना खाने पहुंचे, जिसका वीडियो उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर भी किया। वीडियो में गरीब महिला लकड़ी के चूल्हे पर खाना बना रही है। पात्रा ने जैसे ही ये वीडियो शेयर किया लोग उन्हें ट्रोल करने लगे और पूछने लगे कि मोदी सरकार की उज्वला योजना का फायदा इस महिला को क्यों नहीं मिला ? संबित पात्रा के इस वीडियो को शेयर करने के बाद कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने बीजेपी सरकार को निशाना बनाया है।

कांग्रेस पार्टी की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने संबित पात्रा के इस वीडियो पर सवाल पूछा कि - उज्वला योजना का श्रेय लेने वाले धर्मेंद्र प्रधान भी उड़ीसा से ही है ना। फिर इन्हें योजना का लाभ क्यों नहीं मिला ? वहीं दूसरी तरह सोशल मीडिया यूजर भी संबित पात्रा को लताड़ लगा रहे हैं। एक ट्विटर यूजर ने लिखा -

डिलीट मत करना अब इसे, चू.......... संबित..... ये चूल्हे पर खाना बना रहे हैं अभी भी। उज्वला योजना भी फ़ैल हुए मतलब। सिर्फ नौटंकी सीखी है तुमने।

एक ट्विटर यूजर ने लिखा - जिस उज्वला योजना की मोदी बड़ी बड़ी बातें करते है और झूठ फैलाते घूमते रह है हर भाषण और हर जगह उन्ही की पार्टी के नेता संबित पात्रा उसी उज्वला योजना की विफलता का दृश्य दिखते हुए ।

एक ट्विटर यूजर ने लिखा - वोट के लिए कर लो कर लो ।नही तो यही बीजेपी दलितों को अपने पैर की धूल नही समझते है आज जूठा नही लगा क्योकि चुनाव है वोट लेना है ।वाह रे मेरे देश के गद्दार नेता जी

एक ट्विटर यूजर ने लिखा - चमचे कहते है कि पहले TV चैनल 220रू का आता था अब 420 का आता है पर जिस नेट से भाषण दे रहा है वो पहले 300 का 1GB था अब 4रू 1GB हो गया

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी आज ओडिसा दौरे पर हैं जहां उन्होंने एक बार फिर उज्वला योजना को मोदी सरकार की सबसे सफल योजना का नाम देते हुए कहा - उज्ज्वला योजना के तहत गरीब महिलाओं को मोदी जी की सरकार ने मुफ्त गैस कनेक्शन दिया। सिर्फ ओडिशा में 48 लाख माताओं-बहनों को मुफ्त गैस कनेक्शन देने का काम मोदी जी की सरकार ने किया है।

आपको बता दें कि, उड़ीसा के पुरी से बीजेपी उम्मीदवार संबित पात्रा रविवार को एक गरीब महिला के घर खाना खाने गए थे। जिसका वीडियो उन्हें शेयर करते हुए लिखा - पुरी के एक छोटे से गांव में में रहने वाली एक बूढ़ी विधवा माँ, उसकी तीन बेटियां जिनमें 2 दिव्यांग व बेटा मजदूरी करता है। ऐसी माँ का घर बनाने का काम श्री नरेंद्र मोदी जी ने किया है। मगर संबित पात्रा का यह वीडियो उनकी ही सरकार के लिए फजीहत का कारण बन गया है। इस वीडियो में मोदी सरकार की सबसे बड़ी योजना की पोल खोल दी है। इस वीडियो से साफ़ पता चल रहा है कि मोदी सरकार की उज्वला योजना घरातल पर फेल रही।