बिहार के पूर्व डीजीपी बड़ी मुश्किल में फंस गए हैं, नियमों के उल्लंघन का लगा आरोप

सोशल मीडिया में बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के वायरल वीडियो से एक बार फिर गुप्तेश्वर पांडेय चर्चा में है। पूर्व डीजीपी पांडेय पर फिल्माए गए एक गाने की वजह से उनपर निशाना साधा जा रहा है।
बिहार के पूर्व डीजीपी बड़ी मुश्किल में फंस गए हैं, नियमों के उल्लंघन का लगा आरोप
Gupteshwar Pandey 's robin hood avatarUday bulletin (edited)

पूर्व डीजीपी एक बार फिर चर्चा में:

बिहार पुलिस के डीजीपी पद से वीआरएस लेने वाले गुप्तेश्वर पांडेय अचानक से चर्चा में आ चुके है। और यह सब संभव हुआ है एक वीडियो से जिसमे डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय को बिहार के रॉबिनहुड के तौर पर दिखाया गया है। दरअसल इस वीडियो में गुप्तेश्वर को बॉलीवुड फिल्म "दबंग" की तर्ज पर काम करने वाला पुलिस अधिकारी बताया गया है।

इस विवादित वीडियो की वजह से राजनैतिक दलों समेत पुलिस महकमे में भी हड़कंप मचा हुआ है। एक ओर जहां पुलिस विभाग इसे कानूनी रूप से गलत बता रहा है। वहीं राजनीतिक पार्टियां इसे ब्रांडिंग वीडियो मानकर हल्ला मचाने में व्यस्त है।

दीपक ठाकुर ने बनाया है गाना:

वायरल वीडियो में डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय जहां मुख्य भूमिका में नजर आ रहे है वही दीपक ठाकुर बिग बॉस सीजन 12 के कंटेस्टेंट ने अपनी आवाज दी है।

इस गाने में गुप्तेश्वर पांडेय को बेहद सख्त और कड़क पुलिस वाले के तौर पर पेश किया गया है साथ ही ऐसी छवि प्रस्तुत की गई है जिससे अपराधी और कानून को तोड़ने वाले गुप्तेश्वर के भय से थर-थर कांपते है

शब्दो से है आपत्ति:

अगर भारतीय पुलिस फॉउंडेशन की माने तो पूर्व डीजीपी ने अपने पद पर रहते हुए वर्दी और पोस्ट का गलत इस्तेमाल अपनी निजी ब्रांडिंग के लिए किया है जिसकी वजह से पुलिस विभाग में गलत संदेश जाने का भय है। खासकर जूनियर जो अपने पुलिस कार्य को अंजाम दे रहे है उनके लिए यह प्रयास एक खतरनाक कार्य हो सकता है।

फेक एकाउंट से हो रही बयानबाजी:

दरअसल यह निश्चित है कि पूर्व डीजीपी पूरी तरह से राजनीति में जाने के लिए तैयार है। इस दौरान एक वाकये को लेकर पूर्व डीजीपी ने एफआईआर दर्ज कराने का निर्णय लिया है।

दरअसल गुप्तेश्वर पांडेय नाम के फेक एकाउंट बनाकर मुख्यमंत्री को गाली गलौच की जा रही है। जिसके लिए गुप्तेश्वर ने सफाई जारी की है।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

Related Stories

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com