अहमदाबाद एयरपोर्ट कर्मचारी को भालू का कॉस्ट्यूम पहनाया
अहमदाबाद एयरपोर्ट कर्मचारी को भालू का कॉस्ट्यूम पहनाया|Social Media
देश

एयरपोर्ट ऑथरिटी ने किया अजूबा काम, कर्मचारी को भालू का कॉस्ट्यूम पहनाया। 

इन दिनों अहमदाबाद के सरदार भल्लभ भाई पटेल एयरपोर्ट पर काले मुँह वाले बंदरो ( लंगूरों ) का आतंक है, इससे निजात पाने के लिए एयरपोर्ट ने एक प्रयोग किया है, जिसका नतीजा बेहद कारगर मिला है।  

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

फर्ज कीजिये आप किसी एयरपोर्ट पर हो और आपको रनवे पर कोई भालू दौड़ता हुआ मिल जाये, तो आपकी सांस रुक सकती है। लेकिन यह महज एक मजाक तक सीमित नहीं है बल्कि अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल एयरपोर्ट पर आपको यह देखने को मिल सकता है, यहाँ आपको भालू चौकड़ी भरता हुआ नजर आ सकता है।

बंदरो ने मचाया हुआ है आतंक :

दरसअल अहमदाबाद का एयरपोर्ट प्रशासन इन दिनों बंदरो को लेकर बेहद परेशान है, यहाँ काले मुँह वाले बंदर (लंगूर) रनवे पर अच्छा खासा कब्जा किये हुए है जिसकी वजह से विमानों की आवाजाही पर दखल होता है। इस पर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने एक नायाब तरीका खोज निकाला है, उन्होंने एक एयरपोर्ट ऑथोरिटी के कर्मचारी को भालू का कॉस्ट्यूम पहना कर बंदरो को हवाई पट्टी से भगाने के लिए लगा दिया है। जिससे बंदर डर कर हवाई अड्डे से बाहर के लिए भाग रहे है। गौरतलब हो कि वैज्ञानिक दृष्टिकोण से बंदरो को भालू से डर लगता है इसी कमजोरी का फायदा उठाकर ऑथोरिटी इस समस्या से अच्छी तरह निबट पा रही है।

प्रयोग रहा सफल :

अहमदाबाद के सरदार बल्लभ भाई पटेल एयरपोर्ट के डायरेक्टर मनोज गंगल ने बताया कि हम पिछले हफ्ते से यह प्रयोग कर रहे है, और यह बेहद सफल रहा है, और भविष्य में इसे जारी रखने की कोशिश कर रहे है, हमने इसकी जानकारी अपने उच्चाधिकारियों को भेजी है जिससे इस युक्ति का प्रयोग उन जगहों पर किया जा जाएगा जहां इस तरह बंदरो की समस्या है।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com