उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Banda Railway Station
Banda Railway Station|Uday Bulletin
देश

2 अक्टूबर को रेलवे और अंतराष्ट्रीय मानवाधिकार संघ ने किया स्वच्छता को समर्पित 

बाँदा रेलवे स्टेशन गांधी जी की 150 वी वर्षगाँठ के उपलक्ष्य में कोने कोने की हुई सफाई, लोगो और कर्मचारियों ने किया समाज और रेलवे को साफ रखने का प्रण !

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

एक ओर जहां पूरा भारत दो अक्टूबर को गांधी जन्मशती की तरह हर्षोल्लास से मनाता नजर आया वहीं , बाँदा में यह राष्ट्रीय पर्व देश के दो सपूतों मोहनदास करमचंद्र गांधी और देश के दूसरे और सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के राष्ट्रव्यापी त्योहार को स्वच्छता के लिए समर्पित कर दिया, बाँदा स्टेशन परिसर में इस बड़े कार्यक्रम की विशाल शुरुआत हुई जिसमें अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संघ और रेलवे ने एक साझा कार्यक्रम की रूपरेखा बनाकर जनता और समाज के लिए प्रस्तुत किया।

उपस्थित पदाधिकारियों ने रेलवे प्रांगण समेत अन्य स्थानीय जगहों पर रेलवे सफाई कर्मचारियों की मदद से लोगों को शहर और स्टेशन परिसर को साफ करने के लिए प्रेरित किया, इस कार्य मे शहर के लोगों ने बढ चढ़ का हिस्सा लिया।

Banda cleanliness drive
Banda cleanliness drive
Banda cleanliness drive
Banda cleanliness drive
Banda cleanliness drive
Banda cleanliness drive

बाँदा रेलवे ने स्टेशन को चमकाने और यात्रियों में साफ सफाई की भावना को ठीक तरह से समझाने के लिए 16 सितंबर से 30 सितम्बर तक जो स्वच्छता पखवारा निर्धारित किया था उसके बाद भी इसे लंबे समय तक अनवरत रूप से चलाने का निश्चय किया और यह सुनिश्चित किया कि स्टेशन को साफ सुथरा रखने में कोई कोताही नही बरती जाएगी।

इस मौके पर रेलवे प्रशासन से राहुल उपाध्याय, जय कुमार, वर्मा जी और मानवाधिकार संघ से प्रदेश स्तर के अधिकारी उपस्थित रहे।